रामजन्मभूमि की तीर्थयात्रा करने वाले आदिवासियों को देंगे पांच हजार रुपये देगी गुजरात सरकार, पर्यटन मंत्री मोदी ने किया ऐलान

अब से राज्य में भगवान राम से जुड़े तीर्थस्थलों पर राज्य स्तर का दशहरा महोत्सव मनाया जाएगा.

Advertisement

Ram Janmabhoomi News: गुजरात की भाजपा सरकार ने अयोध्या में राम जन्मभूमि तीर्थ की यात्रा करने वाले राज्य के आदिवासी समुदाय के सदस्यों को पांच हजार रुपये प्रति व्यक्ति की दर से वित्तीय सहायता देने का फैसला किया है. यह घोषणा राज्य के पर्यटन एवं तीर्थ विकास मंत्री पुर्णेश मोदी ने की.

Advertising
Advertising

गुजरात के डांग जिले में भगवान राम से जुड़े शबरी धाम में शुक्रवार को दशहरे के मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि अब से राज्य में भगवान राम से जुड़े तीर्थस्थलों पर राज्य स्तर का दशहरा महोत्सव मनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ का दर्शन करने जाने वाले आदिवासी समुदाय के तीर्थयात्रियों को पांच हजार रुपये प्रति व्यक्ति की दर से राज्य सरकार वित्तीय सहायता मुहैया कराएगी.

उल्लेखनीय है कि शबरी धाम पर आयोजित राज्य स्तरीय दशहरा महोत्सव के दौरान गुजरात के विभिन्न आदिवासी नृत्यों का प्रदर्शन किया गया. मोदी ने कहा कि गुजरात सरकार डांग जिले के सतपुड़ा और नर्मदा जिले के केवडिया स्थित स्टैच्यु ऑफ यूनिटी’ के बीच पर्यटन सर्किट विकसित करने का काम कर रही है जिससे राज्य के पूर्वी आदिवासी जिले जुड़ेंगे.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

(इनपुट भाषा)

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:October 16, 2021 6:13 PM IST

Updated Date:October 16, 2021 6:13 PM IST

Topics