हरियाणा में बेरोजगारी दर सबसे ज्यादा, CM खट्टर बोले, आंकड़े जारी करने वाली संस्था के खिलाफ करेंगे कानूनी कार्रवाई

Unemployment rate highest in Haryana : देश में बेरोजगारी के आंकड़ों पर नजर रखने वाली निजी संस्था- सेंट्रल फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (CMIE) द्वारा जारी ताजा आंकड़ों में हरियाणा में बेरोजगारी दर सबसे ज्यादा बताई गई.

Published: January 8, 2022 5:57 PM IST

By Nitesh Srivastava

Haryana CM Manohar Lal Khattar
Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar (File Picture)

Unemployment Rate Highest in Haryana : देश में बेरोजगारी के आंकड़ों पर नजर रखने वाली निजी संस्था- सेंट्रल फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (CMIE) द्वारा जारी ताजा आंकड़ों में हरियाणा में बेरोजगारी दर सबसे ज्यादा बताई गई. राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने CMIE के आंकड़ों को खारिज करते हुए कहा कि जरूरत पड़ने पर हम आकंड़े जारी करने वाली संस्था के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे.

Also Read:

बता दें कि CMIE ने 3 जनवरी को बेरोजगारी के आंकड़े जारी किए थे. इसमें दिसबंर 2021 तक के आंकड़े थे. जिसके अनुसार हरियाणा में बेरोजगारी दर सबसे ज्यादा 34.1 फीससी है, वहीं इसके बाद राजस्थान में 27. 1 प्रतिशत, झारखंड में 17.3 प्रतिशत, और बिहार में 16 प्रतिशत बेरोजगारी की दर है. वहीं सबसे कम बेरोजगारी दर कर्नाटक में 1.4 फीसदी है. इसके बाद दूसरे नंबर पर गुजरात और ओडिशा में 1.6 प्रतिशत, छत्तीसगढ़ में 2.1 और तेंलगाना में 2.2 फीसदी है.

इधर उत्तर प्रदेश में यह दर 4.9, उत्तराखंड में 4.9 और पश्चिम बंगाल 7.3 फीसदी है. वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य में सिर्फ 6.1 फीसदी बेरोजगारी दर है. उन्होंने बताया कि विपक्ष लगातार गलत आरोप लगा रहा है, साथ ही उन्होंने एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करने की भी बात की. सीएम खट्टर के अनुसार हम अपने अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहे हैं जरुरत पड़ेगी तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी करेंगे.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें हरियाणा की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 8, 2022 5:57 PM IST