हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला- जो किशोर नहीं लगवाएंगे कोरोना टीका, उन्हें स्कूलों में नहीं मिलेगी एंट्री

Corona Vaccine: किशोरों को वैक्सीन लगना शुरू हो चुकी है. इस बीच हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला किया है. जो किशोर कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे, उन्हें स्कूल में एंट्री नहीं मिलेगी.

Published: January 15, 2022 12:00 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

No Vaccination For 18 Plus From May 1 in Tamil Nadu as Government Says 'No Stocks'

Corona Vaccine: किशोरों को वैक्सीन लगना शुरू हो चुकी है. इस बीच हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला किया है. जो किशोर कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे, उन्हें स्कूल में एंट्री नहीं मिलेगी. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि 15 से 18 वर्ष के जिन किशोरों का कोविड-19 टीकाकरण (Corona Vaccine) नहीं हुआ होगा, उन्हें स्कूल खुलने पर उनमें प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. राज्य में कोविड के मामलों में तेज गति से वृद्धि होने के चलते बीते एक पखवाड़े से स्कूल बंद हैं. मंत्री ने राज्य में कोविड की वर्तमान स्थिति की समीक्षा के लिये अधिकारियों के साथ हुई बैठक में यह निर्देश दिया.

Also Read:

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने 15 से 18 वर्ष की आयु के सभी किशोरों के अभिभावकों से अपने बच्चों का जल्द से जल्द टीकाकरण कराने का आग्रह किया क्योंकि जब स्कूल खुलेंगे तो टीकाकरण नहीं कराये बच्चों को स्कूलों में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. हरियाणा में 15-18 वर्ष की आयु के बीच के 15 लाख से अधिक किशोर कोविड टीका लगवाने के पात्र हैं और इस आयु वर्ग के लिए टीकाकरण 3 जनवरी से शुरू हुआ था.

देश में कोरोना की स्थिति एक बार बिगड़ चुकी है. फ़िलहाल स्कूल बंद किये गए हैं. एक दिन पहले ही हरियाणा में सात हज़ार से अधिक केस आये थे. प्रदेश में करीब 40 हज़ार कोरोना मरीज हो गये हैं. ये संख्या हर रोज बढ़ रही है. सबसे ज्यादा प्रभावित गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकूला, करनाल, सोनीपत और अंबाला हैं, जहां लगातार बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें हरियाणा की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 15, 2022 12:00 AM IST