Haryana में बढ़ा पाबंदियों का दायरा, रोहतक, पानीपत, करनाल समेत 6 जिलों में इन चीजों पर लगी रोक

Haryana Lockdown Update: कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal) सरकार ने राज्य में लगे पाबंदियों (Haryana Covid Restrictions) का दायरा और बढ़ा दिया है.

Published: January 6, 2022 4:19 PM IST

By Parinay Kumar | Edited by Parinay Kumar

Haryana में बढ़ा पाबंदियों का दायरा, रोहतक, पानीपत, करनाल समेत 6 जिलों में इन चीजों पर लगी रोक
Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar (File photo)

Haryana Lockdown Update: कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal) सरकार ने राज्य में लगे पाबंदियों (Haryana Covid Restrictions) का दायरा और बढ़ा दिया है. संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने 6 और जिलों में सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स और खेल परिसर को 12 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. जिन नए जिलों में पाबंदी लगाई गई है, उनमें करनाल, पानीपत, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, रोहतक और झज्जर शामिल हैं. गुड़गांव, फरीदाबाद, अंबाला, पंचकुला और सोनीपत में 2 से 12 जनवरी तक प्रतिबंध पहले से लागू हैं.

Also Read:

हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से बुधवार को जारी ताजा आदेश के मुताबिक सभी 11 जिलों में 12 जनवरी को सुबह पांच बजे तक पाबंदियां लागू रहेंगी. आदेश के मुताबिक सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे, लेकिन मॉल और बाजारों को शाम 6 बजे तक खुले रहने की अनुमति रहेगी. हालांकि दूध और दवा जैसी आवश्यक वस्तुओं को बेचने वाली दुकानों को हर समय खोलने की अनुमति दी जाएगी ताकि लोगों को दिक्कत न हो. पांच जिलों में पूर्व में लगाई गई पाबंदियों के मुताबिक मॉल और बाजारों के बंद होने का समय शाम 5 बजे था.

आदेश में कहा गया है कि सभी खेल परिसर, स्वीमिंग पूल और स्टेडियम बंद रहेंगे, लेकिन इन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए खोला जा सकेगा. आदेश में कहा गया है कि सभी मनोरंजन पार्क और प्रदर्शनी पर पाबंदी लागू रहेगी. इमरजेंसी और जरूरी सेवाओं को छोड़कर सरकारी और निजी कार्यालयों को 50 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ काम करने की सलाह दी गई है. आदेश में कहा गया है कि 12 जनवरी तक लागू रहने वाला उसका 1 जनवरी का आदेश और अन्य प्रतिबंध पहले की तरह जारी रहेंगे.

हरियाणा में पिछले एक सप्ताह में कोविड के मामलों में तेज बढ़ोतरी देखी गई है. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार राज्य में बुधवार को 2,176 नए कोविड मामले दर्ज किए गए जो मंगलवार को 1,132 थे. आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को दर्ज किए गए 2,176 मामलों में से 1,178 अकेले गुड़गांव से थे। कई अन्य जिलों में भी मामलों में वृद्धि देखी जा रही है.

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार ने टीकाकरण के पात्र होने के बावजूद अब तक टीका नहीं लगवाने वाले लोगों पर एक जनवरी से शॉपिंग मॉल, सिनेमा हॉल, रेस्तरां और अनाज मंडी में प्रवेश करने पर रोक लगा दी थी. गौरतलब है कि राज्य में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू पहले से ही लागू है.

(इनपुट: भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें हरियाणा की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 6, 2022 4:19 PM IST