Haryana Lockdown: हरियाणा में बढ़ी पाबंदियां, इन 19 जिलों में शाम 6 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें; इन गतिविधियों पर भी रोक

Haryana Lockdown Update: कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal) सरकार ने राज्य में लगे पाबंदियों (Haryana Covid Restrictions) का दायरा और बढ़ा दिया है.

Published: January 11, 2022 6:58 PM IST

By Parinay Kumar

Haryana Lockdown: हरियाणा में बढ़ी पाबंदियां, इन 19 जिलों में शाम 6 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें; इन गतिविधियों पर भी रोक
Haryana Lockdown

Haryana Lockdown Update: कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal) सरकार ने राज्य में लगे पाबंदियों (Haryana Covid Restrictions) का दायरा और बढ़ा दिया है. संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने 8 और जिलों को ‘ग्रुप-ए’ लिस्ट (Group A) में शामिल कर लिया है. इनमें सिरसा, रेवाड़ी, जींद, फतेहाबाद, महेंद्रगढ़, कैथल, भिवानी और हिसार शामिल हैं, जहां पाबंदियों को बढ़ा दिया गया है. इसके बाद अब हरियाणा के 19 जिलों में शाम 6 बजे से दुकानें और बाजार बंद हो जाएंगे. गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, अंबाला, पंचकूला, करनाल, कुरुक्षेत्र, पानीपत, यमुनानगर, रोहतक और झज्जर में पहले ही बाजार छह बजे बंद करने के निर्देश हैं. इसके साथ-साथ इन 19 जिलों में अब शाम 6 बजे ही दुकानें और बाजार बंद हो जाएंगे.

Also Read:

हालांकि दूध और दवा समेत जरूरी सेवाओं की दुकानों को देर रात तक खोलने की इजाजत दी गई है. इन सभी जिलों में सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, थियेटर, मनोरंजन पार्क और बिजनेस एक्जीबिशन बंद रहेंगे. सार्वजनिक सभाओं, रैली और धरना-प्रदर्शनों पर भी प्रतिबंध लगाया गया है.

इसके साथ-साथ मनोहर लाल खट्टर (ML Khattar) सरकार ने राज्य के सभी स्कूल और कॉलेजों को 26 जनवरी तक बंद (Haryana School College Closed News) रखने का फैसला लिया है. हालांकि ऑनलाइन कक्षाएं (Online Class) जारी रहेंगी. मालूम हो कि कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए कई राज्यों में स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का फैसला लिया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें हरियाणा की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 6:58 PM IST