Haryana Lockdown Update: दिल्ली से सटे हरियाणा के इस जिले में क्या लगने जा रहा लॉकडाउन? जानें क्या आया ताजा अपडेट

Haryana Lockdown Update: गुरुग्राम में लॉकडाउन (Gurgaon Lockdown) को लेकर शहर के उपायुक्त का बड़ा बयान आया है. गुरुग्राम के उपायुक्त यश गर्ग ने बुधवार को कहा कि शहर में जल्द ही लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है.

Published: January 12, 2022 11:03 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Parinay Kumar

Haryana Lockdown Update
Haryana Lockdown Update

Gurugram Lockdown News: हरियाणा में भी कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए गुरुग्राम, फरीदाबाद, रोहतक समेत हरियाणा के 19 जिलों में पाबंदियां लागू हैं. इन सबके बीच गुरुग्राम में लॉकडाउन (Gurgaon Lockdown) को लेकर शहर के उपायुक्त का बड़ा बयान आया है. गुरुग्राम के उपायुक्त यश गर्ग ने बुधवार को कहा कि शहर में जल्द ही लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा कि जिले में श्रमिक अपने गृह नगरों के लिये रवाना नहीं हो रहे हैं और घबराने की कोई जरूरत नहीं है. उपायुक्त ने कहा कि जिले में निर्माण इकाइयां और उद्योग नियमित रूप से काम कर रहे हैं और यह अफवाह बेबुनियाद है कि श्रमिक अपने घर लौट रहे हैं. मालूम हो कि गुरुग्राम से राज्यभर में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं.

Also Read:

मालूम हो कि एक दिन पहले मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal) सरकार ने राज्य में लगे पाबंदियों (Haryana Covid Restrictions) का दायरा और बढ़ाया था. संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने 8 और जिलों को ‘ग्रुप-ए’ लिस्ट में शामिल किया था. इनमें सिरसा, रेवाड़ी, जींद, फतेहाबाद, महेंद्रगढ़, कैथल, भिवानी और हिसार को शामिल किया गया था, जहां पाबंदियों को बढ़ा दिया गया है. इसके बाद अब हरियाणा के 19 जिलों में शाम 6 बजे ही दुकानें और बाजार बंद हो जाएंगे.

मालूम हो कि गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, अंबाला, पंचकूला, करनाल, कुरुक्षेत्र, पानीपत, यमुनानगर, रोहतक और झज्जर में पहले ही बाजार छह बजे बंद करने के निर्देश हैं. हालांकि दूध और दवा समेत जरूरी सेवाओं की दुकानों को देर रात तक खोलने की इजाजत दी गई है. इन सभी जिलों में सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, थियेटर, मनोरंजन पार्क और बिजनेस एक्जीबिशन बंद रहेंगे. सार्वजनिक सभाओं, रैली और धरना-प्रदर्शनों पर भी प्रतिबंध लगाया गया है.

उधर, हरियाणा में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 6,883 नए मामले दर्ज किए गए जबकि तीन और कोविड मरीजों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग के दैनिक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई. राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 31,000 को पार कर गई है. गुरुग्राम, अंबाला और भिवानी जिलों में एक-एक कोविड मरीजों की मौत के साथ राज्य में महामारी से अब तक मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 10,083 हो गई है.

नए मामलों से राज्य में कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़ाकर 8,12,516 हो गई है. सबसे ज्यादा प्रभावित गुरुग्राम जिले में बुधवार को 2,704 नए मामले मिले, जबकि फरीदाबाद (1,037), करनाल (372), सोनीपत (252), पंचकुला (734), अंबाला (444), रोहतक (133), हिसार (154), पानीपत (223), यमुनानगर (112) और झज्जर (141) जिलों में भी कोविड मामलों में बढ़त दर्ज की गई.

बुलेटिन के अनुसार राज्य में वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमण के सात नए मामले दर्ज किए गए है. राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमित होने वालों की संख्या 169 हो गई हैं, जिनमें से 10 का इलाज चल रहा है, जबकि बाकी को छुट्टी दे दी गई है. राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या मंगलवार के 26,813 से बढ़कर 31,150 हो गई, जबकि ठीक होने वालों की संख्या अब 7,71,260 है.

(इनपुट: भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें हरियाणा की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 11:03 PM IST