Haryana Lockdown Extension News: देश के ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू हैं. देश की राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा में भी सोमवार यानी 17 मई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया है. हालांकि लॉकडाउन का इस बार भी बढ़ना तय माना जा रहा है. कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच हरियाणा में 3 मई से 10 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की गई थी. इसके बाद इसे बढ़ाकर 17 मई कर दिया गया है. इसकी मियाद भी खत्म होने वाली है. लेकिन कोरोना के मामलों में ज्यादा कमी नहीं आई है. Also Read - खट्टर सरकार का बड़ा ऐलान- मजदूरों, दुकानदारों को मिलेगी 5-5 हजार की एकमुश्त सहायता; जानें और क्या-क्या हुईं घोषणाएं

हरियाणा में शुक्रवार को कोरोना के 10,608 नए मामले सामने आए और इस दौरान 164 लोगों की मौत हो गई. राज्य में अब संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 6,75,636 हो गया और 6402 लोगों की अब तक जान जा चुकी है. यहां फिलहाल कोरोना के 99,007 एक्टिव मरीज हैं और 5,70,227 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. Also Read - Haryana Extended Lockdown: सरकारी और निजी स्कूलों को 30 जून तक बंद रखने का आदेश, छात्रों की एंट्री पूरी तरह बैन

इससे पहले गुरुवार को राज्य में कोविड-19 संक्रमण से 163 और मरीजों की मौत हो गई और 12,286 नये मामले सामने आए थे. इससे पहले बुधवार यानी 12 मई को कोरोना के 11,637 मामले आए. बता दें कि राज्य में बीते 4 मई को कोरोना के 15,786 मामले सामने आए थे. राज्य में लगे लॉकडाउन के बाद से कोरोना के मामलों में लगातार कमी आई है.

हरियाणा में फिलहाल कोरोना के नए मामले रोजाना 13 से 14 हजार से कम होकर 10-11 हजार पर आ गए हैं. ऐसे में राज्य सरकार लॉकडाउन हटाने का रिस्क नहीं लेना चाहेगी. लॉकडाउन की वजह से रोजाना दर्ज किए जाने वाले मामलों में काफी कमी देखी जा रही है. खुद राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने भी यह बात मानी है.

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil vij) ने कहा कि लॉकडाउन (Haryana Lockdown) के कारण संक्रमण के नए मामलों में लगातार कमी हो रही है. एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोविड-19 को लेकर समीक्षा बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री विज ने यह बात कही. विज ने कहा कि लॉकडाउन से कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार पर रोक लगेगी. उन्होंने कहा कि हरियाणा में करीब 37 लाख लोगों को टीके की पहली खुराक दी गयी, जबकि 8 लाख लोगों को दूसरी खुराक दी गयी.

ऐसे में उम्मीद यही की जा रही है कि राज्य में लॉकडाउन को बढ़ाया (Haryana Lockdown Extension) जाएगा. हालांकि इस पर अंतिम फैसला मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) सरकार को करना है और यह अगले दो दिन में तय हो जाएगा.