Haryana School College Closed: हरियाणा में 26 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज; जानें क्या है सरकार का फैसला

हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर (ML Khattar) सरकार ने राज्य के सभी स्कूल और कॉलेजों को 26 जनवरी तक बंद (Haryana School College Closed News) रखने का फैसला लिया.

Published: January 10, 2022 5:22 PM IST

By Parinay Kumar

Haryana School College Closed
Haryana School College News

Haryana School College Closed: देश में कोरोना और उसके नए ‘ओमिक्रॉन’ (omicron) वेरिएंट की रफ्तार काफी तेजी से बढ़ रही है. भारत में रोजाना दर्ज किये जाने वाले मामलों में काफी बढ़ोतरी हुई है. कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें सतर्क हैं. इन सबके बीच हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर (ML Khattar) सरकार ने राज्य के सभी स्कूल और कॉलेजों को 26 जनवरी तक बंद (Haryana School College Closed News) रखने का फैसला लिया. न्यूज एजेंसी ANI ने मुख्यमंत्री एमएल खट्टर के हवाले से बताया, हरियाणा सरकार ने 26 जनवरी तक सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया है. हालांकि ऑनलाइन कक्षाएं (Online Class) जारी रहेंगी. मालूम हो कि कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए कई राज्यों में स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का फैसला लिया है.

Also Read:

इससे पहले हरियाणा के स्कूल और कॉलेजों में विंटर वेकेशन की घोषणा की गई थी और स्‍कूलों को 12 जनवरी तक बंद रखने का फैसला लिया गया था.

एक दिन पहले राजस्थान सरकार ने कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर पाबंदियों का दायरा बढ़ाते हुए राज्य के सभी शहरी क्षेत्रों में 12 वीं तक के स्कूल 30 जनवरी तक के लिए बंद करने का फैसला लिया था. गृह विभाग की ओर से रविवार को जारी दिशानिर्देशों के अनुसार राज्य के समस्त नगर निगम/ नगरपालिका क्षेत्र में कक्षा 12 वीं तक की शैक्षणिक (विद्यालय/ कोचिंग) गतिविधियां 30 जनवरी तक बंद रहेंगी परन्तु ऑनलाइन अध्ययन जारी रहेगा.

इससे पहले सरकार ने जयपुर और जोधपुर नगर निगम क्षेत्रों में पहली से आठवीं तक की कक्षाएं 17 जनवरी तक बंद करने की घोषणा की थी. राज्य में सोमवार से स्कूल बंद रहेंगे, जबकि बाकी पाबंदिया 11 जनवरी से प्रभावी होंगी. वहीं राज्य में शनिवार रात 11 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया है. इस दौरान सभी बाजार कार्यालय और व्यवसायिक परिसर बंद रहेंगे.

(इनपुट: ANI)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें एजुकेशन और करियर की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 10, 2022 5:22 PM IST