Nitin Gadkari, Delhi-Katra expressway distance will reduce from 727 to 572 km, Delhi- Chandigarh, Delhi-Dehradun & Delhi-Haridwar to take you there in 2 hrs:  केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने आज गुरुवार को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे की प्रगति का जायज़ा लिया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा. दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस-वे 2 साल में लॉन्च होगा. इससे 727 से घटकर 572 किमी की दूरी रह जाएगी और आप दिल्ली से कटरा 6 घंटे में पहुंचेंगे. हम दिल्ली से नई सड़कों पर भी काम कर रहे हैं- दिल्‍ली से चंडीगढ़, दिल्ली से देहरादून और दिल्ली से हरिद्वार 2 घंटे में आपको वहां ले जाएंगे.Also Read - NRI के अकाउंट से बड़ी रकम उड़ाने की कोशिश, HDFC के तीन बैंककर्मियों समेत 12 लोग अरेस्‍ट

Also Read - Breaking News: गुरुमीत राम रहीम और चार अन्‍य को उम्रकैद, डेरा प्रमुख पर 31 लाख रुपए जुर्माना

दुनिया का सबसे बड़ा एक्‍सप्रेस वे है दिल्‍ली-मुंबई एक्‍सप्रेसवे, 12.5 घंटे में पहुंच सकेंगे
गुरुग्राम के सोहना में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, ” मुझे खुशी है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे (Delhi-Mumbai expressway) है और हमारे देश के लिए गर्व की बात है… इस दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से हम लगभग 12.5 घंटे में मुंबई पहुंच सकेंगे. Also Read - Sindhu Border Lynching Case: सोनीपत कोर्ट ने तीन आरोपियों को 6 दिन की पुलिस कस्‍टडी में भेजा

 एक्सप्रेस-वे से हरियाणा को राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र से जुड़ने आर्थिक समृद्धि और विकास होगा
मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, हरियाणा में इस परियोजना के तहत कुल 160 किमी रोड का निर्माण होना है, जिसमें 130 किमी रोड का कार्य अवार्ड हो चुका है. हरियाणा को राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र से जोड़कर यह एक्सप्रेस-वे राज्य में आर्थिक समृद्धि और विकास लाएगा.

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे से जोड़ा जाएगा
केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा, ” जेवर एयरपोर्ट को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे से जोड़ा जाएगा, जिसमें करीब 2,100 करोड़ रुपए की लागत से 31 कि. मी. 6 लेन ग्रीनफील्ड मार्ग जेवर एयरपोर्ट के लिए बना रहे हैं.”

हेलीकॉप्टर एंबुलेंस की सेवाएं भी दी जाएंगी
मंत्री गडकरी ने कहा- हरियाणा में 6 जगहों पर सड़क किनारे जन-सुविधाएं मिलेंगी, जिससे स्थानीय उत्पादकों को प्राथमिकता दी जाएगी. इसमें हेलीकॉप्टर एंबुलेंस की सेवाएं भी दी जाएंगी. हम इसमें ड्रोन का उपयोग भी करेंगे जो उद्योग और व्यवसाय के लिए उपयोगी होगा.

दिल्ली-NCR में 53,000 करोड़ रुपए की 15 योजनाएं लाए हैं और 14 पर काम शुरू हो गया
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, ”हमने ईस्टर्न पेरीफेरल रोड़ बनाकर दिल्ली में प्रदूषण कम किया, इसे और कम करने के लिए दिल्ली-NCR में हम करीब 53,000 करोड़ रुपए की 15 योजनाएं लाए हैं और 14 पर काम शुरू हो गया. दिल्ली के लोगों को ट्रैफिक और प्रदूषण से राहत मिलेगी.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहे
गुरुग्राम ज़िले के सोहना में केंद्रीय केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी और दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे की प्रगति के जायज़ा लेने के साथ मौजूद रहे.