नई दिल्लीः शारीरिक संबंध यानी सेक्स केवल दो जिस्मों का मिलन नहीं बल्कि दो दिलों का मिलन होता है. ऐसे में पहली बार सेक्स से पहले मन में कई तरह के सवाल उठना लाजिमी है. खासकर महिलाओं के मन में ऐसे सवाल उठते ही हैं, क्योंकि पुरुषों की तुलना में महिलाओं के लिए शारीरिक संबंध काफी मायने रखता है. ऐसे में अगर आप भी किसी के साथ पहली बार जिंदगी के अहम और सबसे खास पल बिताने जा रहे हैं तो आपको कई बातों का विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए.

पार्टनर के साथ बिस्तर में बिताया गया पल आपके जीवन के सबसे सुखद पल होंगे लेकिन उससे पहले यह जान लीजिए कि क्या आपका शरीर और मन दोनों इस बात के लिए पूरी तरह से तैयार है या नहीं. जब भी आप पार्टनर के साथ हो तो उस समय को जी भर के जिए और एक दूसरे में पूरी तरह से खो जाए. आइए हम आपको बता है वो खास बातें जिनसे आप अपने हसीन पलों को और भी ज्यादा खास बना सकते हैं.

How do you prepare to lose your virginity?

दर्दनाक नहीं है सेक्स
अक्सर यह धारणा रहती है कि पहली बार का सेक्स काफी दर्द भरा होता है. महिलाओं के मन में इस बात को लेकर चिंता बनी रहती है कि आखिर वह इन सब कंडीशन्स को कैसे संभालेंगी. लेकिन हम आपको बता दें कि कभी भी सेक्स दर्दनाक नहीं होका बस अगर पार्टनर के साथ कुछ बातों का ध्यान रखे. कभी भी दोनों ही पार्टनर को इसके लिए जल्द बाजी नहीं करना चाहिए. आप पहले एक दूसरे की फीलिंग्स को जगाएं और जब एक दूसरे के साथ तैयार हो तो इंटीमेट होने से पहले एक दूसरे के प्राइवेट पार्ट में किसी चिकने पदार्थ का प्रयोग करें ताकि आप अपने पार्टनर के साथ आराम से हैप्पी एंड हेल्दी सेक्स का मजा ले सकें.

पुरुषों के ये बॉडी पार्ट्स होते हैं सेंसेटिव, रोमांस के दौरान करें टच… हो जाएंगे में वश में

ऐसे दें पार्टनर को भरपूर मजा
आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप सीधे तौर पर सेक्स को शुरू न करे बल्कि इसे धीरे-धीरे एहसास करते हुए बढ़ाएं. जितना संभव हो एक दूसरे को किस करें. इसके अलावा आप पार्टनर कि उत्तेजना को बढ़ाने के लिए उसके गालों के अलावा दूसरे अंगों में भी चूम सकते हैं और इसके साथ आप मुख मैथून करके सेक्स का आनंद उठा सकते हैं. अगर आप चाहती हैं कि आपका पार्टनर आपके प्राइवेट पार्ट को छुए और किस करे तो जूरूर उससे कहें इसमें संकोच आपके सुख और आनंद को कम कर सकता है.

First Time Sex Tips How to Have Sex for the First Time

प्रिकॉशन का प्रयोग करें
सेक्स के दौरान एक सबसे अहम बात यह है कि सुरक्षा. अगर आप फैमली प्लान नहीं कर रहे हैं तो यह जरूरी है कि संभोग के समय आप प्रोटेक्शन के तौर पर कंडोम का प्रयोग कर सकते हैं. लगातार कंडोम के प्रयोग से एचआईवी जैसी गंभीर बीमारी से भी बचा सकता है. अक्सर देखने को मिलता है कि मेल और फीमेल जब संभोग की चरम सीमा पर पहुंचते हैं तो उनके अंदर गर्भावस्था को लेकर चिंता बनी रहती है जिसके कारण आप का आनंद कम हो जाता है और आप अपने पार्टनर को पूरा आनंद नहीं दे पाते. इसलिए अगर आप कंडोम का प्रयोग करते हैं तो बिना किसी चिंता के सेक्स का पूरा मजा ले सकते हैं.

ROUGH SEX के बाद ऐसे रखें अपने प्राइवेट पार्ट का ख्याल, ये हैं खास टिप्स

जरूरी नहीं कि पहली बार खून निकले
कई बार यह देखा गया है कि बहुत से लोग केवल इस बात से परेशान होकर अपनी सेक्स लाइफ खराब कर लेतें हैं कि उनकी पार्टनर की वजाइना से फर्स्ट टाइन ब्लीडिंग नहीं हुई. हमारे देश में यह धारणा व्याप्त है कि अगर लड़की की वजाइना से ब्लड नहीं निकला तो इसका मतलब यह है कि लड़की ने शादी से पहले सेक्स किया है लेकिन यह पूरी तरह से गलत है. हम आपको बता दें कि महिलाओं की योनि के फ्रंट पार्ट में एक हल्की सी परत होती है जिसे हम हाइमेन के नाम से जानते है और यही वह है जब पहली बार सेक्स करते हैं तो हाइमेन फट जाती है और महिला की योनि से ब्लीडिंग होती है. यह झिल्ली इतनी पतली होती है कि बहुत बार यह दौड़ने, जॉगिंग करने, साइकिल चलाने या फिर योगा करने से भी फट जाती है. ऐसी स्थिति में पहली बार भी सेक्स करने पर खून नहीं आएगा. इसलिए पुरुषों को यह चाहिए कि वे अपने पार्टनर पर विश्वास दिखाएं और फर्स्ट नाइट सेक्स का भरपूर आनंद लें.

Precautions for First Time Sex

कुवांरी हैं तो जल्दबाजी न करें
यदि आर और आपक का पार्टनर दोनों लोग कुंवारे है तो यह हो सकता है कि आपको पहली बार सेक्स का पूरा आनंद न मिले लेकिन ऐसी स्थिति में आप जल्द बाजी न करें और यदि आप तब भी एक दूसरे के साथ सेक्स का आनंद लेना चाहते हैं तो आराम से करें. बीच में रेस्ट ले और गहर सांस के साथ पार्टनर के साथ करीब बने रहें. ऐसे में दोनों ही पार्टनर एक दूसरे को शऱीर और शारीरिक इच्छा को अच्छे से समछ सकेंगे. अगर आपको सेक्स के समय प्राइवेट पार्ट में दर्द हो रहा है तो संकोच न करें और पार्टनर को रुकने के लिए कहें. सेक्स के समय बेहतर कम्युनिकेश से आप इसका दोगुना मजा ले सकते हैं.

दिखावे वाले हाव-भाव न प्रदर्शित करें
यह सबसे अहम बात है कि कभी सेक्स के समय अपने पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए दिखावा नहीं करना चाहिए. दिखावे से हमारा तात्पर्य है कि अक्सर लोग सेक्स के दौरान बेवजह आवाज निकालते हैं और लंबी लंबी सांसे लेते हैं. ऐसी महिला पार्टनर यह दिखाने की कोशिश करती हैं कि उन्हें सेक्स का खूब आनंद आ रहा है. नकली अनुभूति से आप को भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. जो भी करें ईमानदारी से करें और प्यार में एक दूसरे के साथ खो कर करें

अपने आप को रोमैंटिक बना कर शुरू करें
जब आप पार्टनर के साथ सेक्स करने जा रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि सीधे सेक्स पर न आएं बल्कि इससे पहले अपने आस पास के माहौल को बदले मतलब अपने आप को थोड़ा रोमैंटिक मूड में लाए. इसके लिए आप रूम की लाइम डिम कर सकते हैं और इसके साथ ही आप कोई म्यूजिक भी प्ले सकते हैं. कभी भी दूसरों के अनुभव के आधार पर कुछ भी करने की कोशिश न करें बल्कि अपनी फीलिंग को जगने दें.