तनाव और भागदौड़ भरी जिंदगी में समय से पहले सेक्सुअल ताकत का कमजोर पड़ना आम बात हो गई है. ऐसे तमाम मामले सामने आ रहे हैं जिसमें पुरुष 40 वर्ष की उम्र के करीब पहुंचते-पहुंचते खुद को बेहद कमजोर महसूस करने लगते हैं. लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम आपको पांच तरह के ऐसे जूस के बारे में बताते हैं जो आपके सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने में बेहद कारगर साबित हो सकते हैं. साथ ही ये जूस बहुत किफायती भी हैं. दरअसल, आमतौर पर युवक अपनी सेक्स लाइफ के बारे में बात नहीं करते हैं. वे चोरी-छिपे कुछ दवाइयों का सेवन करने लगते हैं, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि इन दवाइयों का सेवन खतरनाक होता है. आपको अपनी क्षमता वृद्धि के लिए प्राकृतिक तरीकों पर भरोसा करना चाहिए.

गाजर का जूसः सेक्स संबंधी दिक्कतों में गाजर का जूस काफी कारगर साबित हुआ है. यह बेहद किफायती भी है. सर्दियों के दिनों में तो इसे बेहद आसानी से बनाया जा सकता है. यह सेक्स संबंधी परेशानी के साथ सेक्स के प्रति इच्छा जगाने में बेहद कारगर है.

तरबूज का जूसः जिस तरह सर्दियों में गाजर बेहद आसानी से उपलब्ध होता है उसी तरह गर्मियों में तरबूत की उपलब्धता बेहद सुगम है. इसमें एमिनो एसिड पाया जाता है, जिसे L-citrulline कहा जाता है. यह तत्व हमारे सेक्सुअल लाइफ के लिए बेहद उपयोगी होता है. तरबूज का जूस हमारे शरीर के कमर के भाग में रक्त का प्रवाह भी बढ़ा देता है, जिससे सेक्सुअल ताकत में वृद्धि होती है. इसे नेचुरल वियाग्रा भी कहा जाता है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

एलोवेरा जूसः वैसे तो आयुर्वेद में एलोवेरा का जूस कई तरह की बीमारियों में कारगर बताया जाता है. लेकिन इसमें एक ऐसी चीज होती है जो सेक्स के लिए जरूरी प्रोटीन युक्त एक विशेष हार्मोन (testosterone) का उत्पादन बेहतर बनाती है. इससे पुरुषों में सेक्स करने की चाहत पैदा होने के साथ अतिरिक्त ताकत का संचार होता है.

अनार का जूस- अनार का जूस तो आपको कई तरह की बीमारियों के लिए राम बाड़ माना जाता है. अनार में एंटीऑक्सिडेंट पाया जाता है, जो हमारे शरीर में रक्त के प्रवाह को बेहतर बनाता है और मर्दाना कमजोरी यानी स्तंभन दोष (erectile dysfunction) में यह बेहद कारगर है. रोज अनार का एक गिलास जूस पीने से आप काफी तरोताजा महसूस करेंगे ही. साथ ही आपकी क्षमता भी काफी बढ़ जाएगी.

चुकंदर का जूसः मर्दाना कमजोरी दूर करने या सेक्सुअल पावर बढ़ाने के लिए चुकंदर का जूस भी बेहद कारगर उपाय है. इसमें अन्य सब्जियों के मुकाबले 20 गुना ज्यादा नाइट्रेट पाया जाता है. इसके साथ ही इससे शरीर को एक खास तरह मिनरन मिलता है जो सेक्स हार्मोन के लिए बेहद जरूरी है. चकुंदर के जूस के सेवन से शरीर में ब्लड का फ्लो भी सुधर जाता है.