नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस-2019 के मौके पर पीबडी ने महिलाओं के लिए भारत का पहला पेटेंट प्रोटेक्टेड यूरीनेशन डिवाइस-प्रेगआरएक्स और अद्वितीय अंतरंग और मासिक धर्म स्वच्छता उत्पाद-सिरोना की रेंज लांच करने की घोषणा की. स्ट्रेटीजिकली-इंटीग्रेटेड एचसीजी टेस्ट स्ट्रिप वाला पीबडी प्रेगआरएक्स अपनी तरह का अनूठा फनल है.

प्रेगनेंसी के दौरान न करें ये काम वरना Newborn Baby के कटे हो सकते हैं होंठ

पीबडी के दीप बजाज ने महिलाओं के बीच स्वास्थ्य एवं सफाई को लेकर जागरूकता फैलाने और प्रेगआरएक्स के मार्केट डिस्ट्रीब्यूशन को सफल बनाने के उद्देश्य से भारत की सबसे बड़ी क्राउडफंडिंग वेबसाइट इम्पैक्टगुरु डॉट कॉम से हाथ मिलाया है. वह इम्पैक्टगुरु पर पर्सनल क्राउडफंडिंग के तहत फंड जुटाएंगे. इस श्रेणी में अपने किसी सपने को पूरा करने के लिए कोई भी व्यक्ति, अन्य लोगों या संभावित डोनर्स की मदद लेता है जो उसके काम से किसी रूप में जुड़े हैं या समर्थन करना चाहते हैं.

गर्भावस्था के दौरान हल्‍के में न लें पेट का दर्द, हो सकती हैं 7 परेशानियां, बरतें ये सावधानी

पीबडी, सिरोना के संस्थापक दीप बजाज ने बताया कि यह प्रोडक्ट सभी महिलाओं के लिए है और इसीलिए हम इसके प्रति जागरूकता फैलाने में सबकी मदद लेना चाहते हैं. प्रोडक्ट तैयार है और इसका परीक्षण भी किया जा चुका है. इम्पैक्टगुरु से जुटाए गए फंड का इस्तेमाल इसके अन्य वैरिएंट बनाने में किया जाएगा. साथ ही मार्केटिंग में भी इस फंड का प्रयोग होगा.

रैजुमैब इंजेक्शन से आंखों की रोशनी होती है प्रभावित, प्रयोग करने से बचें: विशेषज्ञ

इम्पैक्टगुरु डॉट कॉम की सह-संस्थापक व सीओओ खुशबू जैन ने कहा कि अलग-अलग कॉज के लिए फंड जुटाने व जागरूकता फैलाने में क्राउडफंडिंग एक महत्वपूर्ण माध्यम की तरह सामने आई है. भारत और बाकी दुनिया की लाखों महिलाओं के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव के लिए पीबडी प्रेगआरएक्स की मदद से हम उत्साहित हैं. मुझे उम्मीद है कि लाखों लोग, विशेषकर महिलाएं इस अभियान में मदद के लिए और इस प्रोडक्ट को अग्रणी बनाने के लिए आगे आएंगी.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.