नई दिल्लीः जब भी किसी न्यू कपल की शादी होती है तो उनमें कई बातों को लेकर एक उपाओह की कंडीशन्स मन में रहती है. सबसे ज्यादा ध्यान इस बात पर रहता है कि आखिर दो अंजान व्यक्ति कैसे अपने रिश्ते को मजबूत बनाए और कैसे विश्वास जीतें. आपको बता दें कि सेक्स एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा एक कपल पूरी तरह से एक दूसरे के करीब आते है और उस दौरान दोनों एक दूसरे पर ही खोए रहते हैं. सेक्स एक रिश्ते को मजबूती देता है और और इसके साथ ही यह कई तरह से स्वास्थ्य समस्याओं को दूर करने में कारगर होता है. अध्ययनों में यह पता चला है कि अगर महिलाओं को सर्दी के दिनों में सेक्स करवाना अधिक पसंद होता है और वह चाहती है कि उनका पार्टनर इसे समझे उनके साथ सेक्स करे. आइए हम आपको बताते हैं कि सर्दी के दिनों में सेक्स करने के क्या क्या फायदे होते हैं.

अधिक संतुष्टि देगा सर्दी का सेक्स
यह साबित हो चुका है कि सर्दी में किया गया सेक्स गर्मी में किए गए सेक्स से कहीं ज्यादा संतुष्टि प्रदान करता है. कपल सेक्स के लिए सर्दी के मौसम को काफी एन्ज्वाय करते हैं. कई बार ऐसा होता हैं कि गर्मी में गर्मी पार्टनर बहुत जल्द ही सेक्स के दौरान थक जाते हैं लेकिन उनको संतुष्टि नहीं मिल पाती लेकिन वहीं सर्दी में लोग ज्यादा देर तक सेक्स करते हैं जिससे मेल और फीमेल दोनों ही इसका खूब आनंद लेते हैं.

अगर पहली बार कर रही हैं सेक्स तो इन सात बातों का रखें विशेष ध्यान

तनाव को दूर करने में करता है मदद सेक्स

मनुष्य के तनाव व मानसिक टेंशन को दूर करने में काफी हद तक सहायक होता है. तनाव एक ऐसी स्थिति है जिसमें वयक्ति अपना मानसिक संतुलन खो देता है और नसों में खून का बहाव तेज हो जाता है. अगर ऐसे समय में सेक्स किया जाए तो यह आपके लिए काफी राहत दायक होगा. रिसर्च के अनुसार सेक्स से मनुष्य के शरीर तंत्रिका तंत्र को आराम मिलता है. इसलिए जरूरी है कि जब आप परेशान हों तो अपने पार्टनर के साथ बैठे और रोमांस शुरू करें और फिर उस रोमांस को सेक्स तक पहुंचाएं.

सर्दी में देर तक सेक्स से मिलती है खुशी

गरमी के दिनों की अपेक्षा किसी भी कपल को जाड़े में सेक्स करना अधिक पसंद होता है. रिसर्च में यह भी पाया गया है कि एक व्यक्ति गर्मी के दिनों की तुलना में जाड़े के दिनों में ज्यादा देर तक सेक्स करता है. यह कपल यह चाहता है कि सेक्स कि अवधि ज्यादा देर हो लेकिन गर्मी के दिनों में यह संभव नहीं हो पाता दोनों की पार्टनर जल्दी थक जाते हैं जिससे कहीं न कहीं दोनों की इच्छा अधूरी रह जाती है. वहीं दूसरी तरफ जाड़े के सेक्स को महिला पार्टनर ज्यादा एन्जावाय करती है और वह चाहती हैं कि उनका पार्टनर देर तक उनके करीब रहे और संभोग करता रहे.

First Time Sex Tips: कर रही हैं पहली बार सेक्स तो इन खास बातों का रखें विशेष ध्यान

Immunity बढ़ाने में में सहायक है SEX
सेक्स के दौरान सबसे ज्यादा यह डर रहता है कि कहीं किसी प्रकार की कोई एलर्जी न हो जाए अगर ऐसा कुछ होता है कि यह आपकी सेक्स लाइफ को ज्यादा प्रभावित करता है. हम आपको बता दें कि आप किस प्रकार से इस तरह की बीमारियों को दूर रख सकते हैं. इसका भी एक सरल उपाय है सेक्स. जी हां आपने सही सुना सेक्स.

डिलीवरी या फिर सेक्स से लूज हो गई है वजाइना तो इन उपायों से करें टाइट’

सर्दी में सेक्स करने से मनुष्य की प्रतिरक्षा क्षमता(Immunity) में भी बढ़ोत्तरी होती है. सेक्स जहां एक ओर मानसिक शांति देता है वहीं दूसरी ओर यह बीमारियों से भी लड़ने की क्षमता को बढ़ता है. अध्ययन के अनुसार, इम्युनोग्लोबुलिन ए का लार का स्तर उन लोगों में अधिक होता है जो सप्ताह में तीन बार से अधिक सेक्स करते हैं. ऐसा करने से आपको फिट रहने में मदद मिल सकती है.

SEX के बाद आती है बेहतर नींद
सेक्स नींद लाने में भी सहायक है. यह साबित हो चुका है कि सामान्य नींद की अपेक्षा सेक्स के बाद की नींद ज्यादा गहरी होती है. सेक्स के बाद मस्तिष्क सेरोटोनिन और ओपिओइड जैसे स्लंबर-उत्प्रेरण रसायन जारी करता है जो आपको अधिक आराम और सुस्ती का अनुभव कराते हैं. इस प्रकार, आप बेहतर नींद ले पाएंगे, क्योंकि, नींद की कमी आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकती है.