फिटनेस पसंद लोग एक दिन भी बिना एक्सरसाइज के नहीं रह सकते. अगर आप भी कुछ ऐसा पसंद करते हैं तो निश्चिततौर पर आप नियमित जिम जाना पसंद करते होंगे. इसके लिए आप संतुलित आहार भी लेते होंगे. लेकिन अगर आप किसी कारणवश कुछ दिनों तक वर्कआउट नहीं कर पाते हैं तो भी इसका उपाय है. आप इस समय का दो तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आप फिट रहने के अलावा अपने पार्टनर के साथ आनंद का भी अनुभव कर सकते हैं. हम बात कर रहे हैं सेक्स का. जी हां, सेक्स
लेकिन वह समान्य सेक्स नहीं है. इसमें आप हमारे बताए तरीकों को अपनाकर इसे ज्यादा आनंददायक बनाने के साथ वर्कआउट भी कर सकते हैं.

सेतु पोजिशन (Glute bridge women on top)
सेक्स के इस तरीके में आप लेटकर दोनों पैर घुटने से 90 डिग्री पर मोड़ लेते हैं और अपने बॉडी के मिडिल पार्ट को उठाते हैं. इस तरह आप एक सेतु का निर्माण करते हैं. दूसरी ओर आपकी फीमेल पार्टनर आपके ऊपर होती हैं. उनका पैर जमीन पर रहता है. सेक्स के इस तरीके के दौरान मेल पार्टनर को काफी मेहनत करनी पड़ती है. इससे उसके बॉडी में स्ट्रेच आने के साथ आनंद की भी अनुभूति होती है. दूसरी तरफ फिमेल पार्टनर भी इस पॉजिशनक को खूब इंज्वाय करती है.

त्रिकोण पोजिशन (Glowing triangle)
हम सभी सेक्स के मिशिनरी तरीके के बारे में जानते हैं. इस पोजिशन में फीमेल पार्टनर बिस्तर पर पीठ के बल लेटी होती है, जबकि मेल पार्टनर उनके ऊपर झुका होता है. इस पारंपरिक सेक्स पोजिशन में थोड़ा सा बदलाव करने से आप दोनों त्रिकोण पोजिशन में आ जाते हैं. इसमें मेल पार्टनर प्लैंक पोजिशन में हो जाता है. यानी वह अपने शरीर का पूरा भार अपनी बाजुओं और पैरों पर डालकर फ्लैट होता है. उसके नीचे फीमेल पार्टनर होती है जो कमर से अपनी बॉडी को उठाकर सेक्स क्रिया को पूर्ण करती है. इस पोजिशन का सबसे ज्यादा फायदा फीमेल पार्टनर को होता है. दूसरी तरफ मेल पार्टनर भी इसका भरपूर आनंद लेता है.

शादीशुदा महिला ने सेक्स करने से किया इनकार तो सिरफिरे ने ले ली जान

दीवार का सहारा लेते हुए सेक्स (Wall-sit reverse cowgirl)
इस पोजिशन में मेल पार्टनर दीवार का सहारा लेकर खड़ा होता है. वह धीरे-धीरे अपनी बॉडी के निचले हिस्से को आगे की तरह निकालता है और कंधा व गर्दर दीवार के सहारे नीचे खींचता है. इस तरह मेल पार्टनर के हिप और घुटने के बीच 90 डिंग्री का कोण बनता है. दूसरी तरफ फीमेल पार्टनर इस पूरी क्रिया में गाय की तरह झुकी होती है. इस सेक्स क्रिया में आनंद आने के साथ बॉडी फ्लेक्सिबल बनती है.

महिला सेतु पोजिशन (Wheelbarrow)
इस पोजिशन में फीमेल पार्टनर को पैरों और हाथों के बल सेतु पोजिशन में होना पड़ता है. दूसरी तरफ मेल पार्टनर अपनी फीमेल पार्टनर को कमर से पास पकड़कर सेक्स क्रिया करता है. वैसे यह थोड़ा कठिन पोजिशन है, लेकिन जब आप आनंदित महसूस कर रहे होते हैं तो इस पोजिशन को आजमा सकते हैं.

चेयर पोजिशन (Chair pose)
इस पोजिशन में मेल पार्टनर कुर्सी पर बैठा होता है. फीमेल पार्टनर मेल पार्टनर के चेहरे के सामने चेहरा कर उसकी गोद में बैठती है. दूसरी तरफ मेल पार्टनर का हाथ फीमेल पार्टनर के हिप पर होता है.

वी-अप (V-up)
इस सेक्स पोजिशन में महिला की बॉडी वी शेप की होती है. इसमें फीमेल पार्टनर को टेबल पर बैठना होता है दूसरी तरफ मेल पार्टनर उसके समाने खड़ा होकर सेक्स क्रिया करता है. इस दौरान फीमेल पार्टनर दोनों पैर फैलाकर अपने पार्टनर को अपनी ओर
खींचती हैं. इस दौरान महिला अपने पैर मेल पार्टनर के कंधों पर रखती है.