रिलेशनशिप को मजबूत रखने के लिए यह काफी जरूरी होता है कि पति-पत्नी दोनों ही एक दूसरे की जरूरतों को समझें और एक-दूसरे को खुश करने के लिए उनकी पसंद और नापसंद को समझें. पार्टनर को खुश रखने का काम सिर्फ पति का ही नहीं बल्कि पत्नी का भी होता है, लेकिन अक्सर ही महिलाओं को यह समझ नहीं आता कि वह अपने पति को कैसे खुश रखें. दरअसल, कई बार महिलाओं को समझ ही नहीं आता कि उनके पति की उनसे नाराजगी की वजह क्या है. आखिर वह क्या कारण है कि उनके पति उनसे उखड़े-उखड़े से रहते हैं और उनकी ओर ध्यान नहीं देते.

ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने पार्टनर को खुश कर पाएंगी और उनका अटेंशन भी आपको बड़ी ही आसानी से मिलेगा. तो चलिए बताते हैं आपको कि पति को खुश करने के लिए आपको क्या-क्या करना चाहिए.

गर्दन पर चूमना
कोई भी महिला अपने पार्टनर से रोमांस करना चाहती है और अगर वह कुछ बातों का विशेष ध्यान दे तो वह इस खास पल को और भी बेहतर बना सकती है. अगर आप अपने मेल पार्टनर को एक्साइटेड करना चाहते हैं तो आप उसके गले के फ्रंट साइड में किस करके बड़ी आसानी से कर सकते हैं. प्राचीन काल में यह मान्यता है कि थायराड ग्रंथि से जुड़ी हुई नसें मनुष्य के यौन अंगों से कनेक्टेड रहती है इसलिए महिला पार्टनर द्वारा गले में किस करके या फिर टच करके पुरुष पार्टनर को संभोग के लिए राजी किया जा सकता है.

पैरों के तलवे को सहलाना
मनुष्य के पैरे के तलवे एक सॉफ्ट ट्रिगर प्वाइंट होते हैं और रोमांस के समय अगर कोई फीमेल पार्टनर अपने पार्टनर के तलवे को हल्ले हाथों से दबाती या फिर उसे सहलाती है तो वह जरूर रोमांस का मजा दोगुना हो सकता है. इसके पीछे भी कुछ वैज्ञानिक कारण होते हैं. माना जाता है कि तलवे के बीच में एक बिंदु होता है जिसे प्रेस करने से शरीर में खून का बहाव तेज हो जाता है और कामुकता जाग्रत हो जाती है.

बालों में ऊंगलियां फेरें
रोमांस के दौरान पार्टनर को करीब लाने और इंप्रेस करने का सबसे कारगर और आसान तरीका है उसके बालों से खेलना और सिर पर हाथों से सहलाना. अगर महिला पुरुष के बालों से खेलती है और सिर पर चूमती है तो प्यार भरे पलो में और भी ज्यादा जान फूंक सकती है. इसमें महिला पार्टनर को बस यह ध्यान रखने की जरूरत है कि कहीं बालों को ज्यादा तेजी से न खींच दे. इससे मेल पार्टनर को दर्द हो सकता है और खुशनुमा पलों का मजा किरकिरा हो सकता है.