मुंबई: वर्ल्ड हैंड वॉश डे पर अभिनेत्री हेमा मालिनी और अमृता राव हाथ की स्वच्छता के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक साथ आ गई हैं. अमृता ने कहा,”कोविड-19 वायरस को रोकने के लिए हाथ की स्वच्छता सबसे जरूरी और प्राथमिक उपाय है. कई लोग अभी भी सोचते हैं कि कोरोनोवायरस सर्दी और खांसी की तरह एक वायरल है. वे अपनी नाक और मुंह को अच्छी तरह से ढंकते हैं लेकिन वे अपने हाथों को साफ करने के बारे में बिल्कुल भी संवेदनशील नहीं हैं.” Also Read - ईशा देओल की विदाई पर फूट- फूटकर रोने लगे थे धर्मेंद्र, देखें वायरल वीडियो

उन्होंने कहा, “इस समय लोगों में जागरूकता पैदा करना, उन्हें शिक्षित करना और उन्हें यह याद दिलाना कि हाथ को साफ रखने की अहमियत समझाने रहना बेहद महत्वपूर्ण है.” 5 मई को विश्व हाथ स्वच्छता दिवस मनाने के लिए द एसोसिएटेड चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया द्वारा की गई पहल के लिए ये दोनों अभिनेत्रियां एकजुट हो गई हैं.

अमृता ने आगे कहा, “हाथ धोने को अपनी दैनिक आदत बनाना महत्वपूर्ण है. इस वायरस से बचने में साबुन से हाथ धोना इतना महत्वपूर्ण है कि किसी भी वैक्सीन या चिकित्सा हस्तक्षेप के बिना इस वायरस से बचा जा सकता है. मुझे खुशी होगी अगर मेरा यह प्रयास कई लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने में सफल हो.”