नई दिल्‍ली: आंध्र प्रदेश में एक बंदरगाह में एक भयावह हादसा हुआ है, जिसमें चंद सेकंड्स में देखते ही देखते 10 लोगों की जान चली गई है. इस वीडियो में एक क्रेन के गिरने के हादसा कैद हुआ है. इस भयावह एक्‍सीडेंट में 10 लोगों की जान चली गई है और एक व्‍यक्ति घायल हुआ है. ताजा जानकारी म‍िलने के बाद मृतक संख्‍या बढ़कर 11 हो गई है. Also Read - Crane Collapses Accident: क्रेन हादसे में मरने वालों के परिजन को मिलेगी 50-50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि

टेलीविजन पर प्रसारित वीडियो में विशाल और 75 टन वजन की क्रेन तेज अवाज के साथ नीचे गिरते दिखाई दे रही है. Also Read - क्रेन दुर्घटना में मारे गए पीड़ित के अंतिम संस्कार में जाते वक्त हुआ सड़क हादसा, 3 लोगों की मौत

  Also Read - Video: देखते ही देखते धराशायी हो गया विशाल क्रेन, हादसे में 10 की मौत, 1 घायल

जानकारी के मुताबिक आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में एक क्रेन गिर गई. क्रेन के गिरने से एचएसएल के चार कर्मचारियों सहित 11 लोगों की मौत हो गई.

आंध्र प्रदेश के विशाखपत्तनम स्थित हिन्दुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड (एचएसएल) के परिसर में शनिवार को परीक्षण के दौरान एक क्रेन के गिर जाने से उसकी चपेट में आए करीब 11 लोगों की मौत हो गई.

विशाखापत्तनम के जिलाधिकारी विनय चंद ने पत्रकारों को बताया कि मृतकों में चार व्यक्ति एचएसएल के कर्मचारी हैं, जबकि बाकी लोग संविदा कर्मी हैं. उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान शिपयार्ड में इस तरह का यह पहला हादसा है.

पुलिस आयुक्त आरके मीणा ने बताया कि हादसा उस समय हआ जब ये कर्मी क्रेन को खड़ा कर रहे थे. पुलिस ने बताया कि तीन शवों को निकाल लिया गया है और उनकी पहचान कर ली गई है. उन्होंने बताया कि घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी है.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताब‍िक,  मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने विशाखापत्तनम के जिला कलेक्टर और शहर के पुलिस आयुक्त को क्रेन दुर्घटना की घटना में तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

क्रेन के गिरने की घटना पर विजाग जिला कलेक्टर विनय चंद ने कहा, एक नई क्रेन चालू की जा रही थी. इसको पूरी क्षमता के साथ संचालन में लाने के लिए ट्रायल रन किया जा रहा था. हमने हिंदुस्तान शिपयार्ड के भीतर और प्रशासन से एक उच्च-स्तरीय समिति से भी पूछताछ का आदेश दिया है.