मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ में आज सुबह एक भयानक हादसा हुआ जिसने सभी के रोंगटे खड़े कर दिए। यहां एक दो मंजिला इमारत में रसोई गैस फटने से 10 लोगों की मौत हो गई जबकि लगभग 15 लोग घायल हो गए। हादसा इतना भयंकर था कि इसकी आवाज कई मील दूर तक सुनाई दी। घायल हुए सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हादसे की जानकारी मिलने के बाद इलाके के डीएम और एसपी के साथ अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे।

हड़ताल से परेशान बस कंडक्टर ने पंखे से लटक कर की आत्महत्या, लोगों में फूटा गुस्सा 

जानकारी के अनुसार परिवार में सुबह एचपी के घरेलू सिलेंडर में भोजन बन रहा था, इसी दौरान सिलेंडर में धमाका होने के बाद पूरा मकान मलबे में तब्‍दील हो गया. वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीम गोरखपुर से रवाना हो गई. स्‍थानीय लोगों के अनुसार सोमवार तड़के करीब सात बजे वलीदपुर नगर में बिचलापुर मोहल्ले में छोटू विश्वकर्मा के घर अचानक जोरदार धमाके की आवाज सुनाई पड़ी.

धमाका इतना जोरदार था कि मकान पूरी तरह मलबे में तब्‍दील हो गया, जबकि आस पड़ोस के मकानों में दरारें तक पड़ गईं. हादसे की जानकारी होते ही पूरा मोहल्‍ला उमड़ पड़ा और ध्‍माके में ध्‍वस्‍त मकान से घायलों को एक-एक कर निकालना शुरू किया.