नई दिल्ली : दिल्ली-तिरुवनंतपुरम राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से शनिवार को गोवा पहुंचे 11 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि इसके साथ ही तटीय राज्य में अब भी 50 मरीजों का कोविड-19 के लिए इलाज चल रहा है. अभी तक 16 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. Also Read - यूपी के विश्वविद्यालयों में जल्द शुरू की जाएगी ऑनलाइन क्लास, जानें एडमिशन और परीक्षाओं की पूरी जानकारी

स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस से शनिवार को दक्षिण गोवा जिले के मडगांव रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले 263 लोगों की जांच की गई. इनमें से त्वरित जांच में 11 लोग संक्रमित पाए गए. उन्होंने कहा, ‘‘राज्य सरकार के गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की विषाणु विज्ञान प्रयोगशाला में जांच में 11 लोग संक्रमित पाए गए.’’ Also Read - पर्यटकों के लिए खुशखबरी, इस दिन से देख सकेंगे जम्मू-कश्मीर की हसीन वादियां, दिशानिर्देश जारी

अधिकारी ने बताया कि पांच साल के बच्चे समेत सभी 11 यात्रियों को मडगांव के ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी तक राज्य में 12,000 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण के लिए जांच की गई है. एक अधिकारी ने बताया कि गोवा में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे का रविवार को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से मुलाकात करने का कार्यक्रम है.

राणे मुख्यमंत्री और सख्त नियम लागू करने का अनुरोध कर सकते हैं जिनमें सोमवार से राज्य में आने वाले यात्रियों के मान्यता प्राप्त निजी प्रयोगशालाओं से कोविड-19 से संक्रमित न पाए जाने का प्रमाणपत्र लेना अनिवार्य करना शामिल हो सकता है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सोमवार से विमानों का संचालन बहाल करने का फैसला किया है.

सोमवार को गोवा हवाईअड्डे पर कम से कम 15 विमानों के पहुंचने का कार्यक्रम है. गोवा में 11 नए मामले सामने आने के साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 66 हो गई है. राज्य में एक भी व्यक्ति की इस संक्रामक रोग से मौत नहीं हुई है. 16 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 50 लोग अब भी इलाज करा रहे हैं.