शिमला: हिमाचल प्रदेश में हुई दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 अन्य घायल हो गए. ये दुर्घटनाएं शिमला और सिरमौर जिलों में रविवार को हुईं. सिरमौर जिले में एक बस के सड़क से फिसलकर पहाड़ी के नीचे लुढ़क जाने से आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 अन्य घायल हो गए.

हादसे के समय निजी बस मानवा से सोलन जा रही थी. हादसा नाई नेती पंचायत के पास हुआ, जो राजगढ़ से करीब 25 किलोमीटर दूर है. अधिकांश घायलों को राज्य की राजधानी से करीब 55 किलोमीटर दूर सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सिरमौर के उपायुक्त ललित जैन ने आईएएनएस को बताया कि बचाव कार्य पूरा हो गया है. हादसे के शिकार अधिकांश पीड़ित राजगढ़ क्षेत्र के हैं. उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारण का अभी पता नहीं चला है.

एक अन्य दुर्घटना में, शिमला से 42 किलोमीटर दूर छैला के पास ठियोग-हाटकोटी रोड पर एक कार के 300 फुट गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार सभी छह लोगों की मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कार के चालक ने ढलान से उतरने के दौरान संभवत: इस पर से नियंत्रण खो दिया था, जिसके चलते यह हादसा हुआ. दोनो दुर्घटनाओं में बुरी तरह क्षतिग्रस्त वाहनों से पीड़ितों को निकालने में प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी. स्थानीय लोगों ने अधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही बचाव कार्य शुरू कर दिया था.

(इनपुट-एजेंसी)