हाल ही में दक्षिण गुजरात के वलसाड में एक दिल दहला देनेवाली घटना हुई है। जिसकी वजह से लोगों में दहशत हो गई है। शुक्रवार के दिन तड़के नौवीं के महज़ 14 साल के छात्र निर्मल पटेल ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। जिसका कारण ऐसा था, जिसे सुनकर लोगों को विश्वास नहीं हुआ। यह बच्चा स्कूल में वॉट्सएप एवं फेसबुक के इस्तेमाल को लेकर हुई पिटाई से दुखी था और यही वजह थी कि उसने ऐसा भयानक कदम उठाया। इस बच्चे ने घर के कंप्यूटर में एक सुसाइड नोट भी छोड़ा हुआ था।

सुसाइड नोट में इस बच्चे ने लिखा था कि ‘उसके सिर्फ 78 फीसदी अंक आए हैं और इसकी वजह उसका स्कूल है।स्कूल में वॉट्स एप एवं फेसबुक का इस्तेमाल करने वाले स्टूडेंट पीटा जाता था। उन्होंने मेरी पूरी आजादी छीन ली थी। उन्होंने कम अंक दिए, जिससे पापा का नाम खराब हुआ। इसलिए मैंने यह कदम उठाया है।’ स्कूल के शिक्षकों का कहना है कि स्कूल में फेसबुक, वॉट्सएप से दूर रहने की सलाह दी जाती है पर इसपर कोई सख्त कदम नहीं उठाए जाते।

ये भी पढ़ें: आदमी को ठग कर ली एटीएम की जानकारी और कर डाली शौपिंग

पुलिस के अनुसार अब्रामा इलाके की सुंदरवन सोसाइटी में रहने वाला निर्मल पटेल ने जब सुबह अपने माता-पिता के उठाने पर भी दरवाजा नहीं खोला, तो उसके पिताजी ने रूम का दरवाज़ा तोड़ दिया। पर जब माता-पिता निर्मल के कमरे में पहुंचे तो सन्न रह गए। निर्मल की लाश पंखे से लटकी हुई मिली और कमरे में रखी टेबल पर ही निर्मल द्वारा कम्प्यूटर पर गुजराती भाषा में टाइप किया हुआ सुसाइड नोट भी बरामद हुआ। इस मामले की जांच अभी गुजरात पुलिस कर रही है।