हैदराबाद: तेलंगाना के यदाद्री जिले में रविवार को एक ट्रैक्टर – ट्रॉली के नहर में गिरने से 14 महिलाओं और एक बच्चे की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि विपरीत दिशा से आ रहे एक दोपहिया वाहन को बचाने के प्रयास में ट्रैक्टर चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया. सुबह लगभग 10 बजे लक्ष्मापुरम गांव के निकट मूसी नदी नहर में ट्रैक्टर-ट्रॉली गिर गई. उन्होंने बताया कि ट्रॉली में 20 से अधिक लोग सवार थे.

मुख्यमंत्री के.सी. राव ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वेददा भुवनागिरी जिले के वेमुलाकोंडा गांव के पास हुई दुर्घटना में घायल लोगों के लिए बेहतर इलाज और देखभाल की जाए, जहां एक ट्रैक्टर ट्रॉली मुसी नदी में गिर गई. दुर्घटना में 15 लोग मारे गए. जब यह घटना हुई उस समय खेतिहर श्रमिक बुवाई के लिए आस-पास के खेतों में जा रहे थे. स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस कर्मियों और बचावकर्मियों ने श्रमिकों के शवों को नहर से बाहर निकाला.

राहत एवं बचाव अभियान की निगरानी कर रहे सहायक पुलिस आयुक्त एस रमेश ने फोन पर को बताया, ”मृतकों में 14 महिलाएं और एक बच्चा शामिल हैं. हादसे में कम से कम सात लोग घायल हो हुए हैं, जिन्हें एक निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया है.” घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. कुछ घायलों की हालत नाजुक होने से मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

राज्य के ऊर्जा मंत्री जगदीश रेड्डी ने दुर्घटना स्थल का दौरा किया. उन्होंने मीडियाकर्मियों को बताया कि घटना की जांच की जाएगी. उन्होंने मृतकों और घायलों के परिवारों को हरसंभव सहायता करने का आश्वासन दिया.

(इनपुट-एजेंसी)