नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 180 दिन पूरे होने पर शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने देश के विकास, सामाजिक सशक्तीकरण और एकता को बढ़ावा देने के लिए अनेक निर्णय किये हैं. मोदी ने हैशटैग (#) ‘6मंथ्सआफइंडियाफर्स्ट’ के साथ कई ट्वीट किए.

 

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार आने वाले समय में और अधिक कार्य करना चाहती है ताकि हम एक समृद्ध एवं प्रगतिशील नये भारत का निर्माण कर सकें. उन्होंने कहा कि ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के ध्येय से प्रेरित होकर और 130 करोड़ भारतीयों के आशीर्वाद से राजग सरकार नये उत्साह से भारत के विकास और 130 करोड़ भारतीयों के जीवन को सशक्त बनाने के लिये काम करना जारी रखे हुए है. उन्होंने कहा कि पिछले छह महीने में हमने अनेक ऐसे फैसले किये हैं जिसने विकास को बढ़ावा दिया है, सामाजिक सशक्तीकरण बढ़ाया है और देश की एकता को मजबूती प्रदान की है. उन्होंने कहा कि हम आने वाले समय में और भी काफी कुछ करने की इच्छा रखते हैं, ताकि हम समृद्ध और प्रगतिशील नया भारत बना सकें.


सरकार की उपलब्धियां गिनाईं
सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एक ट्वीट में कहा कि जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना, अयोध्या पर उच्चतम न्यायालय का फैसला, कारोबार में सुगमता, वैश्विक पहल सूचकांक जैसे कुछ वैश्विक संकेतकों में भारत की स्थिति का काफी ऊपर चले जाना सरकार की कुछ उपलब्धियां हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार ने भारी जनादेश के साथ सत्ता में वापसी की थी.