नई दिल्ली। कोहरे के कारण गुरुवार को भी इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आईजीआई) एयरपोर्ट पर विमान परिचालन प्रभावित है. खराब दृश्यता की वजह से 20 फ्लाइट देर से उड़ान भरेंगी. दिल्ली से शिमला, लेह और बागडोगरा जाने वाले विमान तय समय से देरी से उड़ान भरेंगे. खराब दृश्यता के कारण रेल सेवाएं भी बुरी तरह प्रभावित हुई हैं.

धुंध और घने कोहरे के कारण 14 ट्रेनें रद्द की गई और 60 ट्रेनें तय समय से देरी से चल रही हैं. इसके अलावा 18 ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया है. इस मौसम के सबसे भयंकर कोहरे के कारण रविवार से बुधवार तक आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंचने और यहां से उड़ान भरने वाली करीब 500 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें प्रभावित हो चुकी हैं.

बता दें कि एयरपोर्ट से विमानों को उड़ान भरने के लिए रनवे पर दृश्यता सीमा कम से कम 125 मीटर होनी चाहिए और उतरने के लिए इसका न्यूनतम 50 मीटर होना आवश्यक है. गौरतलब है कि उत्तरी और पूर्वी भारत में ठंड का कहर थम ही नहीं रहा है, हाड़ कंपाने वाली इस ठंड का प्रकोप जारी है. राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा समेत समूचे उत्तरी और पूर्वी भारत में घना कोहरा छाया हुआ है. 

सड़क बनाने वालों के साथ अरुणाचल प्रदेश में एक किलोमीटर तक घुसे चीनी सैनिक: सूत्र

सड़क बनाने वालों के साथ अरुणाचल प्रदेश में एक किलोमीटर तक घुसे चीनी सैनिक: सूत्र

इसके साथ ही राजस्थान के माउंट आबू में पारा शून्य के नीचे चला गया है जबकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में घने कोहरे की वजह से विमान और रेल सेवाएं प्रभावित हो रही है.