नई दिल्ली. दिल्ली में सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात से शुरू बारिश मंगलवार की सुबह तक जारी रही. इससे एक बार फिर दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत के तापमान में भारी गिरावट देखने को मिला है. बुधवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर सहित कई शहरों में घना कोहरा छाया हुआ है. इससे 21 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. वहीं, कई ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया है.

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार सुबह कई हिस्सों में भारी बारिश होने की वजह से शहर में जल भराव और प्रमुख चौराहों पर ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा हो गई. उत्तर रेलवे के अनुसार करीब 15 ट्रेनें दो या तीन घंटे के विलंब से चल रही थीं. इसमें हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस, मालदा-दिल्ली जंक्शन फरक्का एक्सप्रेस और मुंबई अमृतसर एक्सप्रेस शामिल है. वहीं पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस छह घंटे के विलंब से चल रही थी.

यातायात हुआ था प्रभावित
दिल्ली यातायात पुलिस अधिकारी ने बताया कि यातायात निगमबोध घाट से हनुमान मंदिर की ओर जाने वाले सड़कों पर यातायात प्रभावित हुई थी. वहीं दक्षिणी दिल्ली में एसएस मार्ग से भाटी माइन्स की ओर जाने वाली सड़क पर भी यातायात प्रभावित रहा. मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी के अनुसार सफदरजंग वेधशाला में 14.8 मिमी, पालम वेधशाला में 22.8 मिमी, लोधी वेधशाला में 15 मिमी और आया नगर में 26.1 मिमी बारिश दर्ज की गई.

वायु गुणवत्ता में हुआ था सुधार
दूसरी तरफ केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार शहर में कुल वायु गुणवत्ता 133 दर्ज किया गया, जो कि ‘मध्यम’ श्रेणी में है. मौसम अधिकारी ने पूरे दिन बारिश की अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना जताई.