हरदोई: सांडी थानाक्षेत्र के खिड़किया मोहल्ले में एक मकान की नींव खुदाई में 25 लाख रुपये कीमत के आभूषण मिले हैं. एसपी आलोक प्रियदर्शी ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि खिड़किया निवासी उत्कर्ष के मकान की नींव खुदाई में जमीन के अंदर से आभूषण मिले हैं. उन्होंने बताया कि 650 ग्राम सोने के आभूषण और चार किलो 538 ग्राम चांदी के आभूषण व तीन किलो वजन का पीली धातु का लोटा बरामद हुआ है. प्रियदर्शी ने बताया कि आभूषण पुरातात्विक महत्व के हो सकते हैं.

तिहाड़ की कोठरी में चिदंबरम को ठीक से नहीं आई नींद, सुबह टहले, जेल में ऐसी कटी पहली रात

एक जानकारी के अनुसार पुलिस को अभी इस बात की आशंका है कि वह यह आभूषण जहां से मिले हैं वहां और भी कुछ पुरातात्विक वस्तुएं मिल सकती है. माना जा रहा है कि पुलिस मकान की पुरातात्विक विभाग की टीम से जांच कराएगी ताकि इस बात का ठीक प्रकार से पता चल सके कि क्या कुछ और भी यहां मिल सकता है. वहीं घर वालों का कहना है कि यह उनका पुस्तैनी मकान है और यहां पर उनके दादा पर दादा रहते थे. घर वालों का कहना है कि यह उनका ही सामान है. पुलिस ने अभी उस घर के बारे मेंकुछ और कहने से इनकार किया है. अधिकारियों का कहना है कि पहले टीम बुलाई जाएगी और जानकारी मिलने के बाद में कुछ कहा जाएगा.

इतिहास रचने जा रहा भारत, चांद पर देर रात उतरेगा ‘विक्रम’, पीएम मोदी स्कूली बच्चों संग देखेंगे Live लैंडिंग

वहीं इस तरह से मकान की जमीन से लाखों के जेवर निकलने से आस पास के लोगों में कौतूहल का विषय बना हुआ है. जहां घर वालों में इस बात की खुशी है कि उनके यहां से इतने आभूषण निकलें हैं वहीं उनको यह भी डर सता रहा है कि कहीं पुलिस और दूसरी टीमें उनके पूरे घर की ही जांच न करें.