नई दिल्‍ली: भारतीय सेना के एक सीनियर अधिकारी ने आज एक बार फिर कहा है कि एलओसी के पार लॉन्‍चपैड्स पर करीब 250-300 आतंकवादी मौजूद हैं. बता दें कि सेना ने आज एलओसी पार करने की कोशिश कर रहे दो आतंकवादियों को मार गिराया है. इसके बाद आर्मी के सीनियर अधिकारी का यह बयान सामने आया आया है. Also Read - Encounter in Pulwama: पुलवामा में एनकाउंटर में सेना का जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

बारामूला में सेना की 19 इंफैंट्री डिविजन के जीओसी मेजर जनरल वीरेंद्र वत्‍स ने एलओसी पर घुसपैठ की वर्तमान स्थिति पर कहा, मिले इनपुट से संकेत मिलता है कि उनके लॉन्चपैड पूरी तरह से कब्जे में हैं. यदि हम अनुमान लगाते हैं तो यह 250-300 आतंकवादियों के बीच कुछ भी हो सकता है, जो वर्तमान में लॉन्चपैड्स पर कब्जा किए हुए बैठे हैं. Also Read - 15 अगस्त के बाद जम्मू-कश्मीर में बहाल की जाएगी 4जी इंटरनेट सेवा, जानिए कैसे पूरी होगी प्रक्रिया

19 डिवीजन के जीओसी मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स ने कहा, आज, नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगे इलाके में हमारे सैनिकों ने पाकिस्तानी पोस्ट से आतंकियों के संदिग्ध मूवमेंट का पता लगाया. घुसपैठ रोकने के लिए लगाई गई बाड़ काटकर घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे 2 आतंकवादियों को खत्म करने के लिए सेना ने यह कार्रवाई की है.

मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की बरामदगी में 12 भरी मैग्‍जीन, एक पिस्तौल, कुछ हथगोले के साथ 2 एके असॉल्ट राइफलें शामिल हैं. हमने लगभग भारतीय और पाकिस्तानी मुद्रा में 1.5 लाख रुपए भी जब्‍त किए हैं. उन्‍होंने कहा कि क्षेत्र में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है.

कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी ढेर
उत्तरी कश्मीर के नौगाम सेक्टर में शनिवार को सेना द्वारा दो आतंकी मार गिराए गए. ये एलओसी पार से घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे. सेना ने कहा कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास संदिग्ध गतिविधियों का पता चलने के बाद जवानों ने घात लगाकर हमला किया. इसके बाद हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया। दो एके-47 राइफल सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए. सेना ने कहा, “आज तड़के एलओसी के पास कुपवाड़ा जिले में स्थित हंदवाड़ा के नौगाम सेक्टर में संदिग्ध गतिविधियों के होने का पता लगा। सुरक्षा बलों ने तेजी से घात लगाकर हमला किया जिसमें दो आतंकी मारे गए. दो एके-47 सहित कई और हथियार बरामद किए गए.”