नई दिल्ली : रविवार को दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय में शुक्रवार की रात को ‘लव जिहाद’ के विवादास्पद मुद्दे पर एक फिल्म दिखाए जाने को लेकर कथित रूप से हुई हिंसा के सिलसिले में तीन मामले दर्ज कर लिए हैं. छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष मोहित पांडेय पर भी केस दर्ज.

13 शिकायतें मिली थीं पुलिस को, 3 केस दर्ज

शुक्रवार की रात को जेएनयू में विवादस्पद फिल्म दिखाने के बाद बवाल हो गया था पुलिस को इस मामले में 13 शिकायतें मिली थीं. इन शिकायतों के विश्लेषण करने के बाद पुलिस ने 3 मामले दर्ज कर लिए हैं. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष मोहित कुमार पांडेय ने कुछ विद्यार्थियों के विरुद्ध दुर्व्यवहार की शिकायत की थी. जिसके आधार पर एक मामला दर्ज किया गया. वही विश्वविद्यालय के सुरक्षा गार्ड योगेश कुमार की शिकायत पर मोहित कुमार पांडेय के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. गार्ड का आरोप है कि मोहित पांडेय ने उसके पैर पर कार चढ़ा दी थी. जिससे उसके पैर में जख्म हो गया और वो घायल हो गया. तीसरा मामला एक छात्रा की शिकायत पर दर्ज किया गया उसने चोट पहुंचाने तथा शब्दों एवं हावभाव से लज्जा भंग करने का आरोप लगाया है.

शुक्रवार को जेएनयू कैम्पस में फिल्म का प्रदर्शन हुआ था
ग्लोबल इंडियन फाउंडेशन और जेएनयू के विवेकानंद विचार मंच ने शुक्रवार को ‘इन द नेम ऑफ लव-मेलन्कॉली ऑफ गॉड्स ऑन कंट्री’ का प्रदर्शन रखा था. विश्वविद्यालय छात्र संघ और जेंडर सेंसिटाईजेशन कमेटी एगेंस्ट सेक्सुअल हैरासमेंट ने घृणा फैलाने का आरोप लगाते हुए इस फिल्म को दिखाए जाने के दौरान व्यवधान पैदा किया था उसी के बाद कैम्पस में बवाल हो गया था.