नई दिल्ली: देश के अधिकांश राज्यों और शहरों में इस हफ्ते बैंक तीन दिन बंद रहेंगे. मिलाद-उन-नबी त्योहार के मौके पर देश के अधिकांश हिस्सों में बुधवार को बैंक बंद हैं. वहीं शुक्रवार को गुरु नानक जयंती है इस दिन भी कई जगहों पर बैंक बंद रहेंगे. वहीं चौथा शनिवार होने की वजह से शनिवार को बैंक बंद रहेंगे. नई दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुर में मिलाद-उन-नबी के मौके पर बैंक बंद हैं. वहीं गुरुनानक जयंती के मौके पर शुक्रवार को मुंबई, नई दिल्ली, चंडीगढ़ और हैदराबाद में बैंक बंद रहेंगे.

मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों, नई दिल्ली, हैदराबाद, रायपुर, रांची, श्रीनगर, देहरादून, जम्मू, श्रीनगर और लखनऊ में बैंक बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को बंद रहेंगे. हालांकि अहमदाबाद, बेंगलुरु, भोपाल और चेन्नई बुधवार और शनिवार को बैंक बंद रहेंगे लेकिन गुरु नानक जयंती के मौके पर यानी शुक्रवार को यहां बैंक खुले रहेंगे.

चंडीगढ़, गुवाहाटी, जयपुर, कोलकाता, शिलॉंग और शिमला में शुक्रवार और शनिवार को बैंक बंद रहेंगे. हालांकि बिहार में बुधवार और शुक्रवार को कोई छुट्टी नहीं है. यहां सिर्फ शनिवार को बैंक बंद रहेंगे. शनिवार को देश में हर जगह चौथा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे.