changin roomAlso Read - पुणेः रेस्टोरेंट के वॉशरूम में लगा था हिडन कैमरा, लड़की ने की शिकायत तो देने लगे रिश्वत, नहीं मानी तो....

Also Read - hidden spy camera in women trial room | ट्रायल रूम में आपको दिखे ये हुक्स तो हो जाएं सावधान

कुछ दिनों पहले गोवा के मशहूर फॅब इंडिया शोरूम के ट्रायल रूम में कमरा मिलने की खबर ने सभी को चौका दिया। इस वारदात के बाद देश भर में सभी ट्रेल रूम में कैमरे की चेकिंग की जारही हैं, खबर ऐसी भी हैं की फॅब इंडिया के कोलकाता के एक शो रूम के बाहर भी कैमरा मिला। Also Read - Now, an app to see how clothes will look on you before buying them | इस ऐप की मदद से अपने स्मार्टफोन को बनाएं ट्रायल रूम

फैबइंडिया मामला : कांग्रेस की प्राथमिकी दर्ज कराने की चेतावनी

ट्रायल रूम में छुपे कैमरे की खबर के बाद महिलाये अब मॉल में जाने और वहा से कपडे खरीदने के लिए घबरा रही हैं। इस वारदात के बाद कई आउटलेट मालिको ने ट्रायल रूम में सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरतनी शुरू कर दी हैं। मगर अब भी वहा खरीदी करने वालो के मन में डर है, उन्हें डर हैं की कही कोई उन्हें कपडे बदलते समय देखतो नहीं रहा। कई ट्रायल रूम के बगल में जो स्टोर रूम हैं वहा से कोई उनकी नग्न तस्वीरें तो नहीं ले रहा हैं। कई लोगो के मन में ट्रायल रूम की टूटी कड़ी देखकर यह भी सवाल खड़ा होता हैं की कही जान-बूझकर तो यह कड़ी तोड़ी नहीं गयी, ऐसे ही कई सवाल हैं जिनके जवाब अबतक नहीं मिले हैं।

ट्रायल रूम का कैमरा कैसे पता किया जासकता हैं

ट्रायल रुम में जाते समय सतर्क रहिये, छोटी से छोटी चीज़ों पर नज़र रखिये, अगर कई कोई चीज़ संदेहजनक दिखे तो उसके बारे में दूकान के प्रशासन से बात कीजिये और उनका ध्यान उसपर आकर्षित करें।

ट्रायल रूम से फोन करने की कोशिश कीजिये, फोन अगर नहीं लगा तो रूम में छुपा कैमरा रहने की आशंका ज़्यादा हैं। कैमरे में इस्तेमाल किये जाने वाले फाइबर की वायर की वजह से मोबाइल को सिग्नल नहीं मिलता इसलिए ट्रायल रूम में फोन नहीं लगता।

कई बार ट्रायल रूम में टू वे मिरर होने की घटना सामने आयी हैं, रूम में जो आइना लगा होता हैं उसकी वजह से दुसरी और के व्यक्ति आपको साफ़ साफ़ देख सकते हैं। आप सबसे पहले उस आईने को ऊँगली से स्पर्श कीजिये, अगर आपकी ऊँगली और आईने में आपकी ऊँगली के बीच अंतर नहीं हुआ तो वह टू वे मिरर हैं।

हम आपसे गुज़ारिश करते हैं की आप सतर्क रहिये और बेहद ध्यान से यह सब चीज़े देखिये ताकि कोई आपका गलत फायदा नहीं उठा सके।

फैबइंडिया मामला : कांग्रेस की प्राथमिकी दर्ज कराने की चेतावनी