नई दिल्ली. एक तरफ जहां पूरा देश धनतेरस मना रहा है और दीपावली की तैयारी में लगा है, वहीं यूपी के हरदोई में रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई है. सोमवार को यहां कोलकाता-अमृतसर अकाल तख्त ऐक्सप्रेस तीन गैंगमैन को कुचलते हुए निकल गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, गैंगमैन पटरियों पर मरम्मत का कार्य कर रहे थे, इसी बीच वह तेजी से आती ट्रेन की चपेट में आ गए.

रिपोर्ट के मुताबिक, दोपह करीब 11.55 पर पटरियों पर किसी तरह की खराबी की सूचना पर तीन गैंगमैन वहां काम कर रहे थे. इस बीच किसी तरह का ब्लॉक नहीं लगाया गया था. इसी बीच ट्रैक पर तेज रफ्तार में अकाल तख्त एक्सप्रेस आ गई और तीनों उसकी चपेट में आ गए. सूचना मिलेती ही रेलवे के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस काम को देखने के लिए रेलवे की तरफ से एक इंचार्ज नियुक्त किया गया था. इसके बादवजूद इतनी बड़ी लापरवाही सामने आई है.

बता दें कि दशहरे के दिन ही अमृतसर में भी बड़ी लापरवाही से 60 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी. उस दिन भी रावण दहन देखने लोग रेल पटरियों पर आ गए थे. लेकिन तेज रफ्तार ट्रेन ने 60 से ज्यादा लोगों को रौंद दिया.