जम्मू: आतंकी संगठन जैश की मोहम्‍मद की बड़ी आतंकी कार्रवाई करने की साजिश बेनकाब हो गई है. जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ में पुलिस ने गुरुवार को छह AK-56, AK-47 राइफलों के साथ आतंकी संगठन के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. यह जानकारी एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है.

जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक मकेश सिंह ने बताया बताया कि जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर सुबह आठ बजे एक ट्रक को रोका गया और जांच के दौरान छह एके-47 जब्त की गईं. उन्होंने बताया कि यह ट्रक पंजाब के बामयाल क्षेत्र से कश्मीर जा रहा था. आईजीपी ने बताया कि ट्रक की जांच की जा रही है और तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनका ताल्लुक कश्मीर से है.

कठुआ के एसएसपी श्रीधर पाटिल ने बताया कि 4 एके-56 और दो एके-47 जब्‍त की गईं हैं. छह मैग्‍जीन और 180 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. उन्‍होंने बताया, हमने जैश ए मोहम्‍मद के तीन सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है. इनसे 11 हजार रुपए नकद कैश भी जब्‍त किया हैं. पुलिस गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ कर पूरी साजिश को सामने लाने के लिए जुट गई है.

एसएसपी ने बताया कि ये ट्रक पंजाब की ओर से आया था और कश्‍मीर की ओर से जा रहा था. ये आतंकवादी कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकवादियों की मदद से पठानकोट में बामयाल सीमा से होते हुए अंतरारष्ट्रीय सीमा की ओर से दाखिल हुए हैं. (इनपुट: एजेंसी)