जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर आतंकियों की एक बड़ी घुसपैठ नाकाम कर दी है. सुरक्षा बलों ने घुसपैठ कर रहे 6 आतंकियों को एलओसी पर ही ढेर कर दिया है. आर्मी का ऑपरेशन अभी चल रहा है. आर्मी के प्रवक्ता ने अपने बयान में बताया कि कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया है . प्रवक्ता ने कहा कि सीमा पार से इस तरफ घुसपैठ की कोशिश करने वाले 6 आतंकवादियों को मारा गिराया है. कार्रवाई जारी है.

बता दें कि करीब 10 दिन पहले 20 से ज्यादा आतंकियों के एलओसी पार करके घुस आने का अलर्ट जारी हुआ था. इसमें बताया गया था कि आतंकी किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में भारत सरकार की ओर से सीजफायर रमजान के पवित्र माह के चलते घोषित किया हुआ है.

20 से ज्यादा आतंकी LOC पार कर जम्मू-कश्मीर में घुसे, हाई अलर्ट पर सुरक्षा बल

6 जून को घुसपैठ कर रहे 3 आतंकवादी किए ढेर
इंडियन आर्मी ने बीते 6 जून को जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में सेना ने पाकिस्तानी घुसपैठ को नाकाम कर दिया था. सुरक्षा बालों ने घुसपैठ कर रहे तीन आतंकवादियों को मार गिराया. पाकिस्तान की तरफ नियंत्रण रेखा पर सुरक्ष बलों ने संदिग्ध गतिविधियां देखी थी. आतंकवादियों का एक समूह घुसपैठ की कोशिश कर रहा था और फिर आतंकियों को चुनौती दी गई थी. लेकिन उन्होंने ने अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी थी. इसकी जवाब मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे

10 दिन पहले 20 से ज्यादा आतंकी घुसने की सूचना पर हाई अलर्ट
जम्मू-कश्मीर में बीते दिनों मई माह के अंत में इंटेलिजेंस एजेंसी की एक रिपोर्ट के बाद घाटी में सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया था. मिली खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घाटी में 20 से ज्यादा आतंकी एलओसी पार कर घुस आए हैं. ये आतंकी बड़े फिदायीन हमलों को अंजाम दे सकते हैं. खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक ये आतंकी मौलाना मसूद अजहर के संगठन जैश-ए- मोहम्मद के सदस्य हैं और किसी बड़े फिदायीन हमलों को अंजाम दे सकते हैं. (इनपुट-एजेंसी)