श्रीनगर, 10 अगस्त। कश्मीर घाटी में पिछले करीब एक माह से जारी हिंसा व तनाव के मद्देनजर बुधवार को लगातार 33वें दिन भी कई इलाकों में कर्फ्यू व प्रतिबंध जारी हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “अनंतनाग में कर्फ्यू जारी रहेगा, जबकि शोपियां, कुलगाम तथा पुलवामा कस्बों में प्रतिबंध जारी रहेंगे।”अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर शहर के बटमालू इलाके में प्रतिबंध जारी रहेंगे। इसी तरह सोपोर, कुपवाड़ा, हंदवाड़ा और बारामूला शहरों में भी प्रतिबंध जारी रहेंगे।

उन्होंने कहा, “गांदेरबल, बांदीपोरा और बडगाम कस्बों में अपराध प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है।”कश्मीर में आठ जुलाई को हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से ही तनाव और अलगाववादियों का बंद जारी है।

यहां पिछले एक माह से भी अधिक समय से शैक्षणिक प्रतिष्ठान, दुकानें, सार्वजनिक परिवहन तथा अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं। हालांकि शाम के बाद छिटपुट दुकानें खुलती हैं। यह भी पढ़े-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्‍मीर पर बोले, कश्मीरी युवाओं के हाथ में पत्थर नहीं, लैपटॉप होने चाहिए

पुलिस के अनुसार, मंगलवार को कुपवाड़ा, बांदीपोरा तथा अनंतनाग जिलों में तीन स्थानों पर पथराव की घटनाओं के अतिरिक्त कानून एवं व्यवस्था की स्थिति अमूमन सामान्य रही।