नई दिल्ली: आयकर (आईटी) विभाग ने गुरुवार को बताया कि दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत व उनके परिवार के सदस्यों से 37 लाख रुपये की नकदी व करीब दो करोड़ रुपये के आभूषण जब्त किए हैं. विभाग ने गहलोत के व्यावसायिक व आवासीय परिसरों पर इस महीने के दूसरे सप्ताह में छापा मारा था.

विभाग की प्रवक्ता शुभी अहलुवालिया ने कहा, “हमने इस महीने के दूसरे सप्ताह में छापेमारी के दौरान 37 लाख रुपये नकद व 2 करोड़ मूल्य के आभूषण गहलोत और उनके परिवार के सदस्यों के व्यावसायिक परिसर व आवास से बरामद किए.” हालांकि, आईटी अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि गहलोत व उनकी पत्नी के नाम से बैंक लॉकर से अतिरिक्त गहने भी जब्त किए गए हैं, जिनका मूल्य 28 लाख रुपये है.

एयरसेल-मैक्सिस केस: ईडी ने चिदंबरम के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया

विभाग ने गहलोत और उनके परिवार के सदस्यों के 16 व्यावसायिक व आवासीय परिसरों में छापेमारी की थी. ये छापे वसंत कुंज, पश्चिम विहार, नजफगढ़ व गुरुग्राम में मारे गए. गहलोत से संबंधित दो कंपनियों, ब्रिस्क इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड और कॉपोरेट इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड पर कर चोरी के आरोप हैं.

YSR कांग्रेस चीफ जगन पर हमला, एयरपोर्ट पर ही पकड़ा गया आरोपी

इससे पहले आईटी अधिकारी ने दावा किया था कि उन्हें ऐसे दस्तावेज मिले हैं, जो कैलाश गहलोत द्वारा 120 करोड़ रुपये की कर चोरी को दिखाते हैं. गहलोत दिल्ली सरकार में परिवहन, कानून, राजस्व, सूचना प्रौद्योगिकी व प्रशासनिक सुधार मंत्री हैं.