रायसेन: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पड़ोसी जिले रायसेन के मंडीदीप में एक मकान के भीतर से चार लोगों के शव संदिग्ध हालत में मिले है, वहीं एक की हालत गंभीर है. मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. मौत की वजह हत्या, आत्महत्या या हादसा है, इसकी पुलिस जांच कर रही है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, औद्योगिक क्षेत्र मंडीदीप के हिमांशु मेगा सिटी में सन्नू भूरिया (25) अपने परिवार के साथ रहता था और एक स्थानीय कंपनी का कर्मचारी था. लगभग 15 दिन पहले ही उसके यहां एक बेटी का जन्म हुआ था. मंगलवार को उसके मकान के दरवाजे नहीं खुले. रात को पड़ोसियों ने सन्नू के दरवाजे न खुलने पर आवाज लगाई, मगर अंदर से कोई आवाज नहीं आई.

मामला संदिग्ध लगने पर स्थानीय लोगों ने सूचना पुलिस को दी. मरने वालों में सन्नू भूरिया की पत्नी पूर्णिमा, 15 दिन की बेटी और दो रिश्तेदार शामिल हैं. वहीं, सन्नू अचेत है, जिसका इलाज जारी है.

एसपी मोनिका शुक्ला ने बुधवार को सुबह मीडियाकर्मियों को बताया कि, देर रात को मकान का दरवाजा तोड़ा गया, तो पांच लोग अचेत अवस्था में मिले. इनमें से चार की मौत हो चुकी है. एक व्यक्ति सन्नू भूरिया की हालत गंभीर है. एसपी शुक्ला ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मौत कैसे हुई, इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने पर ही होगा. मृतकों के मुंह से झाग निकला है.

घटनास्थल का निरीक्षण करने वालों अधिकारियों का कहना है कि संभावना इस बात की भी है कि ठंड से बचने के लिए कोयले की सिगड़ी जलाई गई होगी, हो सकता है कि उनका धुएं की वजह से दम घुट गया होगा, मुंह से निकले झाग को देखते हुए उनके जहर खाने की भी आशंका है. पुलिस की नजर में मौत का कारण हत्या, आत्महत्या व हादसा हो सकता है. मौत हुई कैसे यह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही पता चल सकेगा.