श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में शनिवार सुबह आईईडी धमाका हुआ, जिसमें चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए. सूत्रों के मुताबिक इस हादसे में कई अन्य पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए श्रीनगर लाया जा रहा है.

घटना के बाद सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के तमाम जवान मौके पर पहुंचे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना के पीछे आतंकियों की किसी बड़ी साजिश की आशंका जताई जा रही है. इसे देखते हुए सेना और पुलिस की टीमों द्वारा सोपोर समेत उत्तरी कश्मीर के कई इलाकों में तलाशी अभियान भी शुरू किया गया है. यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने 6 महीने में 80 आतंकी किए ढेर, 115 अब भी सक्रिय

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह ब्लास्ट सोपोर के गोल मार्केट में किया गया. पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) मुनीर खान ने बताया कि हमले में चार पुलिसकर्मियों की मौत हुई है. इसके अलावा यह भी जानकारी दी कि आईईडी को एक दुकान के नीचे लगाया गया था, इस ब्लास्ट में तीन दुकानें बुरी तरह से बर्बाद हो गई हैं.

इससे पहले भी 31 दिसंबर 2017 के दिन आतंकियों ने पुलवामा स्थित सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर पर हमला कर दिया था, जिसमें पांच सैनिक शहीद हुए थे. वहीं सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को ढेर किया था. आतंकियों ने सेंटर पर ग्रेनेड से हमला किया था.