Parliament Staff Covid Positive: अब संसद भवन में कोरोना का कहर, 400 से ज्यादा कर्मचारी-सुरक्षाकर्मी हुए संक्रमित

Parliament Staff Covid Positive: कोरोना वायरस देश में एक बार फिर अपने पैर तेजी से पसार रहा है.बजट सत्र से पहले संसद भवन में 400 से ज्यादा कर्मचारी औक सुरक्षाकर्मी संक्रमित पाए गए हैं.

Updated: January 9, 2022 1:02 PM IST

By Nitesh Srivastava

Corona news

Parliament Staff Covid Positive: कोरोना वायरस देश में एक बार फिर अपने पैर तेजी से पसार रहा है.बजट सत्र से पहले संसद भवन में 400 से ज्यादा कर्मचारी औक सुरक्षाकर्मी संक्रमित पाए गए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार 4 जनवरी से 8 जनवरी के बीच संसद भवन में काम करने वाले कुल 1409 स्टाफ में से 402 कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सभी के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं. इसके बाद सभी कर्मियों को कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने की सलाह दी गई है.

Also Read:

प्राप्त जानकारी के अनुसार, लोक सभा के 200, राज्यसभा के 69 और 133 संबद्ध कर्मचारियों कोरोना की चपेट में आए हैं. इन सभी कर्मचारियों को आइसोलेशन में रखा गया है. साथ ही इनके संपर्क में आने वाले कई अधिकारियों को भी आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है.

बताते चलें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना का प्रसार खासी तेजी से हो रहा है. सीएम केजरीवाल ने अंदेशा जताया है कि आज 22 हजार से नए मामले सामने आ सकते हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली मे फिलहाल लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगाया जा रहा है. उन्होंने लोगें से कहा, अगर आप लोग मास्क लगाएंगे और कोरोना के अनुरूप व्यवहार का पालन करेंगे को लॉकडाउन लगाने की नौबत नहीं आएगी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 9, 2022 12:18 PM IST

Updated Date: January 9, 2022 1:02 PM IST