झारखण्ड के लातेहार जिले में शुक्रवार को दो पशु व्यापारियों की हत्या के केस में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इन अपराधियों के नाम मिथिलेश प्रसाद, प्रमोद साहू, मनोज साहू, अवधेश साव व मनोज साहू बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस वारदात में कुल आठ लोग शामिल थे़। पुलिस ने अन्य तीन आराेपियों की खोज शुरू रखी है।

इस मामले में लातेहार के एसपी अनुप बिरथरे ने मीडिया को यह जानकारी दी है कि आरोपी मिथिलेश साहू गो रक्षा मंच से जुड़ा हुआ है। इस घटना के बारे में पूछताछ के बाद इन आरोपियों ने बताया कि उन्होंने पशु व्यापारियों से पहले मवेशी लूटने की कोशिश की, पर जब ये कोशिश विफल रही, तो उन्होंने दोनों की गला घोंटकर हत्या कर दी़। दोनों को मारने के बाद इन आरोपियों ने शवों को पेड़ से टांग दिया। पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है।

क्या था पूरा मामला-

झारखण्ड के लातेहार जिले में शुक्रवार को सुबह दो मुस्लिम व्यापारियों की लाशें पेड़ से लटकती हुई पाई गईं। ये दोनों ही पशु व्यापारी थे, जो गाँव के पास लगनेवाले मेले में अपने पशुओं को लेकर जा रहे थे। यह घटना रांची से करीब 100 किलोमीटर दूर घटी है, जिसके बाद इलाके में अफरातफरी मच गई। बताया जा रहा है कि कल सुबह से ही इलाके में तनावपूर्ण माहौल है।

ये भी पढ़ें: झारखंड में पेड़ से लटकी मिली दो पशु व्यापारियों की लाश, इलाके में तनाव

जानकारी के अनुसार ये दोनों व्यापारी मुसलमान थे और पास के ही चतरा जिले में लगे पशु मेले में जा रहे थे। बताया जा रहा है कि इन दोनों के पास एक ट्रक में 8 बैल थे। वारदात के बाद ये सभी बैल गायब हैं। इस मामले में पुलिस ने ये जानकारी दी है कि इस हत्या की वजह लूट या कोई निजी रंजिश हो सकती है। इन दोनों मृतकों का नाम मोहम्मद मजलूम (35) और छोटू उर्फ इंतियाज खान (15) हैं।पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी।