नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी के ओखला स्थित एक चारमंजिला भवन में सोमवार की देर रात आग लगने से 5 लोगों की मौत हो गई. ओखला के जाकिर नगर में हुए इस भीषण हादसे में 11 लोगों के घायल होने की भी खबर है. दमकल अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस घटना में पहले छह लोगों की मौत और 10 लोगों के घायल होने की जानकारी दी गई थी.

अग्निशमन विभाग के अनुसार सोमवार देर रात ढाई बजे उन्हें आग लगने की जानकारी मिली. सूचना मिलते ही आठ दमकल गाड़ियों को तुरन्त मौके पर भेजा गया. घटनास्थल पर मची अफरा-तफरी के कारण शुरुआत में आग बुझाने में दिक्कत आई, लेकिन दमकल कर्मचारियों ने जल्द ही स्थिति पर नियंत्रण कर लिया. पुलिस आग लगने के अन्य संभावित कारणों की भी जांच कर रही है.

उन्होंने बताया कि ‘इलेक्ट्रिक मीटर’ में शॉर्ट- सर्किट के कारण चार मंजिला आवासीय इमारत में आग लग गई, जिसपर सुबह पांच बजकर 25 मिनट पर काबू पाया गया. अधिकारियों ने बताया कि घटना में करीब सात कारों और 19 मोटरसाइकलों को नुकसान पहुंचा है. जिस इमारत में यह आग लगी वह 4 मंजिला है. हादसे के वक्त जान बचाने के लिए लोगों ने तीसरी मंजिल से नीचे छलांग लगा दी. स्थानीय लोगों के मुताबिक आग से 2 बच्चों की भी मौत हो गई है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा सकी है.