श्रीनगर/जम्मू: जम्मू-कश्मीर प्रशासन जल्द ही कश्मीर संभाग के प्रत्येक जिले में 50 पीसीओ खोलेगा, जहां से लोग मुफ्त में फोन कॉल कर सकेंगे. एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कश्मीर संभाग के आयुक्त बसीर अहमद खान ने बताया कि पीसीओ लगाने के लिए स्थानों की पहचान तथा अन्य जरूरतों को पहले ही पूरा किया जा चुका है और जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा.

उन्होंने बताया, “सूची और अन्य विवरण भारत संचार निगम लिमिटेड को मुहैया कराए जा चुके हैं और इस पर काम जल्द ही शुरू होगा.” उन्होंने बताया कि आम जनता इन पीसीओ के जरिए मुफ्त फोन कॉल कर सकेगी. सरकार के इस कदम से आने वाले दिनों में घाटी में संचार की सुविधा बढ़ेगी.

बता दें कि कश्मीर घाटी में पोस्ट पेड मोबाइल सेवा बहाल होने के कुछ ही घंटों बाद एहतियात के तौर पर एसएमएस सेवा बंद कर दी गयी. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कश्मीर में सोमवार मध्याह्न को 72 दिनों बाद पोस्ट पेड मोबाइल सेवा बहाल कर दी गयी थी जबकि इंटरनेट अभी भी बंद है. अधिकारियों ने बताया कि शाम 5 बजे एसएमएस सेवा बंद कर दी गयी. सोमवार रात 8 बजे शोपियां जिले में दो आतंकवादियों ने राजस्थान के एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी और एक बगीचे के मालिक पर हमला किया. पुलिस ने बताया कि मृतक का नाम शरीफ खान है.

(इनपुट भाषा)