नई दिल्ली: बीजेपी की दिल्ली इकाई पिछड़े वर्ग के लोगों का भीम महासंग्राम विजय संकल्प रैली आयोजित कर रही है, जिसके लिए रविवार को रामलीला मैदान में 5000 किलो समरसता खिचड़ी बनाने की तैयारी शुरू की गई. यह खिचड़ी पकाने पकाने वालों में शामिल एक रसोइया ने बताया कि समरसता खिचड़ी को पकाने के लिए 400 किलो चावल, 100 किलो मसूर की दाल, 350 किलो सब्जियां, 100 किलो देशी घी, 100 लीटर तेल, 2,500 लीटर पानी और 250 किलो मसालों का उपयोग किया जा रहा है. इससे एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बन सकता है. इसको लेकर रिकॉर्ड दर्ज करने वाली संस्थाओं की भी बीजेपी की इस विशाल खिचड़ी पकाने के आयोजन पर निगाह बनी हुई है.

राष्ट्रीय राजधानी में करीब तीन लाख दलितों के घरों से एकत्र किए गए चावल और मसूर की दाल से एक विशाल बर्तन में 5000 किलो समरसता खिचड़ी पकाई जा रही है. यह कवायद विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए की जा रही है.

बीजेपी की दिल्ली इकाई के प्रमुख मनोज तिवारी ने पहले कहा था, एक पात्र में 3,000 किलो खिचड़ी पकाने का विश्व रिकार्ड नागपुर के शेफ विष्णु मनोहर के नाम पर है. वह अब एक पात्र में 5,000 किलो समरसता खिचड़ी पकाने का नया विश्व रिकॉर्ड बनाएंगे.