नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव की वोटों की काउंटिंग कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गई है.कर्नाटक में 38 काउंटिंग सेंटर्स बनाए गए हैं. इनकी सुरक्षा के लिए 50 हजार से अधिक पुलिस जवान तैनात किए गए हैं. अकेले बेंगलुरु में सुरक्षित मतगणना के लिए 11,000 से अधिक जवान मुस्तैदी से सुरक्षा में लगे हैं. बता दें कि कुछ ही देर में वोटों की काउंटिंग शुरू हो जाएगी. सुरक्षा के लिए जगह-जगह स्निफर डॉग का भी उपयोग किया गया है. चीफ इलेक्शन कमिश्नर ओपी रावत ने कहा कि काउंटिंग सेंटर्स पर लॉ एंड ऑर्डर सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा बल के जवान तैनात हैं.
चीफ इलेक्शन कमिश्नर ओपी रावत ने कहा, हमने सेंट्रल ऑर्म्ड फोर्सेस (सीएपीएफ) को स्ट्रांग रूम्स में तैनात किया है. पर्याप्त सुरक्षा जवानों सभी मतगणना केंद्रों कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौजूद रहेंगे. बता दें कि राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा की 222 सीटों पर 12 मई को मतदान हुआ था.

चुनाव बाद सर्वेक्षणों में राज्य में त्रिशंकु विधानसभा का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. चुनाव कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि मतगणना लगभग 38 केंद्रों पर सुबह आठ बजे शुरू होगी। रुझान एक घंटे के भीतर आने शुरू हो सकते हैं और चुनाव परिणाम देर शाम तक सामने आ जाएंगे.
कर्नाटक में 50 हजार से अधिक पुलिस जवान के अलावा एक रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ), की कंपनी और 20 कर्नाटक स्टेट रिजर्व पुलिस (केएसआरपी) की कंपनियां लगाई गई हैं. बेंगुलुरु में 11,000 हजार जवान वोटों की कांउटिंग से पहले मतदान केंद्रों पर सुरक्षा में मुस्तैदी से तैनात हैं.
(इनपुट एजेंसी)