Representational Image

जमुई, 1 नवंबर: बिहार के जमुई और बेगूसराय जिले में नौका पलटने की दो अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गई है, जबकि सात लोग लापता बताए जा रहे हैं। लापता लोगों की तलाश की जा रही है। जमुई जिले के खैरा थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह गढ़ी डैम में एक नौका के पलट जाने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं।

पुलिस के अनुसार नवादा जिले के कौआकोल थाना अंतर्गत कसियाटांड़ गांव के करीब 15 लोग एक नौका पर सवार होकर बाराटांड़ स्थित कर्बला में पूजा करने जा रहे थे। इसी दौरान गढ़ी डैम के बीच नौका पलट गई।  जमुई के जिलाधिकारी शशिकांत तिवारी ने डैम से पांच लोगों के शव बरामद होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के मुताबिक पांच से छह लोग अभी भी लापता हैं। कुछ लोग तैरकर बाहर आ गए। लापता लोगों की तलाश में स्थानीय गोताखोरों को लगाया गया है।

घटनास्थल पर जिले के जिलाधिकारी शशिकांत तिवारी और पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र प्रसाद सिंह पहुंच गए हैं।  दूसरी घटना बेगूसराय जिले में घटी, जहां बलान नदी में एक नौका पलट जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार बहरौल गांव के कुछ लोग मंसूरचक गांव से एक सांस्कृतिक कार्यक्रम देखकर नौका से वापस अपने गांव लौट रहे थे तभी बलान नदी में नौका पलट गई। नौका में कुल सात लोग सवार थे। शेष सभी लोग तैरकर वापस निकल गए।