बेंगलुरु: कर्नाटक के बागलकोट जिले में बीजेपी के पूर्व मंत्री मुरूगेश निरानी की एक डिस्टिलरी में रविवार को हुए धमाके में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए. वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है और पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

पुलिस ने कहा कि यह हादसा बेंगलुरु से उत्तर-पश्चिम में 510 किलोमीटर दूर बागलकोट के मुधोल क्षेत्र के कुलाली गांव में निरानी उद्योग समूह की डिस्टिलरी में दोपहर के वक्त हुआ. ऐसा लगता है कि धमाका अशुद्ध जल शोधन संयंत्र के सेफ्टी वाल्व में हुआ.

पुलिस ने कहा कि चार लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन घायलों को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. इस मामले की जांच चल रही है. निरानी ने पुष्टि की कि विस्फोट उनकी एक फैक्ट्री में हुआ. उन्होंने कहा, ”विस्फोट हमारी फैक्ट्री के परिसर के बाहर अशुद्ध जल शोधन संयंत्र में हुआ. मीथेन गैस एकत्रित होने से विस्फोट हुआ.”

निरानी ने कहा, ” मुझे इस घटना पर बेहद अफसोस है. मैं हादसे में मारे गए चार लोगों की मौत पर संवेदना व्यक्त करता हूं. कुछ घायल हुए हैं लेकिन वे संभवत: खतरे से बाहर हैं.