7th Pay Commission Latest News: पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया में ऐसी खबरें आ रही थी कि केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों के सेवानिवृत्त होने की उम्र में बदलाव करने जा रही है. इस पूरे मुद्दे पर फैल रही अफवाहों को लोकसभा में वित्त राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने खारिज कर दिया है.

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि सरकार ऐसे केंद्रीय कर्मचारी जिन्होंने 33 साल की नौकरी पूरी कर ली है या फिर वे 60 साल के हो गए हैं उन्हें सेवानिवृत्त करने पर विचार कर रही है. लेकिन सरकार के इस बयान के बाद केंद्रीय कर्मचारियों को जरूर राहत मिलेगी.

7th Pay Commission: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, युद्ध में हताहत सैनिकों के परिवार को मिलेगा चार गुना ज्यादा मुआवजा

खबरों में कहा गया था कि सरकार 1 अप्रैल 2020 से रिटायरमेंट उम्र में बदलाव कर सकती है. मौजूदा समय में केंद्रीय कर्मचारियों के रिटायरमेंट की उम्र 60 साल जबकि डॉक्‍टर और यूनिवर्सिटी प्रोफेसर की उम्र 65 साल है. खबरों में कहा गया था कि इस व्‍यवस्‍था से केंद्रीय कर्मचारियों के प्रमोशन और नई भर्तियों का रास्‍ता खुलेगा.

7th Pay Commission: मोदी सरकार ने केंद्रीय सेवा से रिटायर पेंशनभोगियों के लिए खोला खजाना

वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने इस मामले पर कहा कि सरकार की कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र घटाने के बारे में कोई योजना नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लेकिन सरकार के पास यह अधिकार है कि वह अधिकारियों को समय से पहले उन्हें पद से मुक्त कर सकती है.