बेंगलुरु: कर्नाटक के शिवमोगा जिले में गुरुवार रात को ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में धमाका हो गया जिससे कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और आसपास के क्षेत्र में झटके महसूस किए गए. अभी मृतकों की संख्‍या बढ़ सकती है. पीएम मोदी ने कर्नाटक के शिवमोगा जिले में विस्फोट से हुए जानमाल के नुकसान पर शुक्रवार को दुख जताया और कहा कि राज्य सरकार प्रभावितों को हरसंभव मदद पहुंचा रही है.Also Read - Amai Mahalinga Naik: मजदूरी से पद्म श्री तक, इस शख्‍स की पढ़े प्रेरक संघर्ष की STORY

Also Read - मजदूर रहे शख्‍स का पद्म श्री अवॉर्ड की लिस्‍ट में नाम, आज के 'टनलमैन' को कभी लोग कहते थे पागल

पुलिस ने यह जानकारी दी, माना जा रहा है कि विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे. पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात साढ़े दस बजे के लगभग धमाका हुआ, जिससे न केवल शिवमोगा बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए. पुलिस अधिकारियों ने कहा, मृतकों की संख्‍या बढ़ सकती है. Also Read - Delhi, Mumbai में घटी कोरोना की रफ्तार, कर्नाटक में बड़ी संख्‍या में आए केस, देखें अपने राज्य का अपडेट

शिवमोगा के हुनासोडू गांव में एक रेलवे क्रशर स्थल पर कल रात विस्फोट में हुई मौतों के लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएमओ ने ट्वीट किया है, शिवमोग्गा में जनहानि से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना.प्रार्थना है कि घायल जल्द ठीक हो जाएं. राज्य सरकार प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है.

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों पर भी दरार उत्पन्न हो गई. धमाके से ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो और भूगर्भ वैज्ञानिकों से संपर्क किया गया.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ”भूकंप नहीं आया था, लेकिन शिवमोगा के बाहरी इलाके में ग्रामीण पुलिस थानांतर्गत हंसुर में विस्फोट हुआ था.”
एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में धमाका हुआ. ट्रक में मौजूद 8 मजदूरों की मौत हो गई. स्थानीय तौर पर कंपन महसूस किया गया.” उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.