नई दिल्ली: छात्रसंघ द्वारा पंजीकरण का विरोध किए जाने के बीच जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रशासन ने सोमवार को कहा कि शीतकालीन सेमेस्टर के लिए 80 प्रतिशत से अधिक छात्र अपना पंजीकरण करा चुके हैं. विश्वविद्यालय के कुलपति एम जगदीश कुमार ने कहा कि जेएनयू में 8,500 छात्रों में से 82 प्रतिशत ने सोमवार तक शीतकालीन सेमेस्टर पंजीकरण के लिए छात्रावास की देय राशि प्रदान कर दी है.

उन्होंने कहा कि शेष छात्रों के भी अपनी पंजीकरण प्रक्रिया पूरी कर दिए जाने की उम्मीद है क्योंकि विलंब शुल्क के साथ पंजीकरण अब भी खुला है. कुमार ने कहा, ‘‘विश्वविद्यालय शीतकालीन सेमेस्टर के लिए पंजीकरण की इच्छा रखने वाले छात्रों को हर मदद उपलब्ध करा रहा है. परिसर शांतिपूर्ण है और अकादमिक गतिविधियां जारी रखने में सक्रिय है.’’

कुलपति ने कहा विश्वविद्यालय गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां कर रहा है. उन्होंने कहा कि जेएनयू में पहली बार इस साल एनसीसी कैडेट गणतंत्र दिवस समारोह में परेड में शामिल लेंगे. जेएनयू छात्रसंघ ने छात्रावास शुल्क वृद्धि के विरोध में पंजीकरण के बहिष्कार का आह्वान किया है. शीतकालीन सेमेस्टर के लिए पंजीकरण 17 जनवरी को संपन्न हो गया था.

(इनपुट भाषा)