नई दिल्ली. महाराष्ट्र एटीएस ने बुधवार को आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से कनेक्शन के आरोप में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें एक 17 साल का लड़का भी है. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, सर्च ऑपरेशन 5 जगहों पर चलाया गया. इसमें मुबरा, थाने और औरंगाबाद शामिल है.

रिपोर्ट के मुताबिक, 4 आरोपी औरंगाबाद से और 5 मुंबरा से पकड़े गए हैं. बताया जा रहा है कि उनके पास से कुछ कैमिकल्स, मोबाइल फोन, हार्ड ड्राइव, एसिड बॉटल, धारदार चाकू और सिम कार्ड बरामद हुआ है.

इन आरोपों में हुए गिरफ्तार
आरोपियों को इंडियन पीनल कोड 120 (बी) (आपराधिक षडयंत्र), बॉम्बे पुलिस एक्ट और यूएपीए के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया है. अब एटीएस की टीम स्लीपर सेल के रूप में काम कर रहे युवाओं की खोज कर रही है. गिरफ्तार आरोपियों में से एक के पड़ोसी ने कहा कि उसकी गिरफ्तारी के बाद उसकी मां अस्पताल में भर्ती है.

दो युवक और हुए थे गिरफ्तार
बता दें कि पिछले हफ्ते एनआईए की टीम ने आईएसआईएस से प्रभावित संगठन हरकत-उल-हर्ब-इस्लाम से कनेक्शन के आरोप में एक 24 साल के युवक को गिरफ्तार किया है. वहीं, 5 जनवरी को एनआईए ने एक 21 साल के युवक को इसी मॉड्यूल को हथियार सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.