सोनीपत: हरियाणा में फिर एक युवती को प्‍यार करने के ‘जुर्म’ में अपनी जान गंवानी पड़ी. आज भी रूढि़ और झूंठी शान के नाम पर अपनी बहन की जिंदगी खत्‍म करने में एक भाई को जरा सा भी हिचकिचाहट नहीं लगी. सबसे दुखद बात ये है कि पूरा परिवार ही अपनी बेटी की जान लेने के लिए षड़यंत्र में शामिल हो गया और 22 साल की लड़की का गला रेत कर उसकी जान ले ली गई.

हरियाणा के सोनीपत जिले के सिटी थाने के खंदराई गांव में झूठी शान के लिए एक भाई ने अपने दोस्तों के साथ मिल कर बहन की गला रेत कर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि रितु (22) नामक युवती ने एक महीने पहले घर से भाग कर गांव में अपने मामा के यहां रह रहे एक अर्जुन नामक युवक से चंडीगढ़ में जाकर विवाह कर लिया था और गांव से बाहर ही रह रही थी.

पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक रितु ने दो दिन पहले अपनी बहन अंजली को फोन कर बीमार होने की सूचना दी, जिसपर उसने उसे गांव आ कर इलाज कराने की बात कही. रितु अर्जुन को लेकर अपने गांव गोहाना पहुंच गई, जहां अस्पताल में उसका भाई संदीप, भाई का दोस्त बंटी, बहन अंजलि और मां श्यामो ने उससे मुलाकात की. इसके बाद अंजलि उसे गोलगप्पा खिलाने के नाम पर बाहर ले गई, जहां संदीप और उसके दोस्तों ने मिल कर रितु की हत्या कर दी.

अर्जुन के बयान के आधार पर पुलिस ने संदीप, श्यामो, अंजलि, पीड़िता के पिता उमेद और दो अन्य लोगों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में भी लिया और पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने बताया कि युवती का पोस्टमार्टम करवाये जाने के बाद शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया.